मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकारी फीस 85 रुपए, केंद्र संचालक वसूल रहे 4 हजार

08:20 AM Jul 03, 2024 IST
Advertisement

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 2 जुलाई
जिले के वे अटल सीएससी सेंटर जींद प्रशासन के राडार पर आ गए हैं, जो विभिन्न सेवाओं के लिए सरकार द्वारा निर्धारित रेट से कहीं ज्यादा पैसे लोगों से ले रहे हैं। जींद प्रशासन के पास इस तरह की शिकायतें आ रही हैं कि अटल सेवा केंद्र के संचालक मजदूरी कॉपी बनवाने और कंस्ट्रक्शन वर्कर, परिवार पहचान पत्र में अपनी आय ठीक करवाने के लिए लोगों से चार से पांच हजार रुपए ले रहे हैं, जबकि सरकार ने इसकी फीस महज 85 रुपए निर्धारित की हुई है। एडीसी डॉ. हरीश वशिष्ठ ने सख्त लहजे में कहा कि अगर भविष्य में कोई भी अटल सेवा केंद्र संचालक ऐसा करता पाया जाता है, तो उसके खिलाफ नियम अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कसेगा शिकंजा : एडीसी

एडीसी डॉ. हरीश वशिष्ठ ने कहा कि सीएससी पर शिकंजा कसा जाएगा। प्रशासन सुनिश्चित करेगा कि सभी सीएससी पर रेट लिस्ट लगे, ताकि लोगों को यह जानकारी हो कि किस सेवा का क्या रेट है। जहां भी सीएससी संचालक द्वारा निर्धारित रेट से ज्यादा फीस वसूले जाने की शिकायत मिलेगी, वहां जांच के बाद कड़ी कार्रवाई होगी।

Advertisement

मनमर्जी के पैसे वसूल रहे कई सीएससी संचालक

जींद में कई सीएससी सेंटर संचालक लोगों से मनमर्जी के पैसे वसूल रहे हैं। जिस काम की फीस सरकार ने 50 रुपए निर्धारित की हुई है, उसके लिए 500 रुपए तक वसूल रहे हैं। लोग मजबूरी में उनकी इस खुली लूट के शिकार हो रहे हैं। ज्यादातर सीएससी पर सरकारी काम के रेट की लिस्ट भी नहीं लगी है।

Advertisement
Advertisement