For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्राकृतिक आपदा में सरकार पूरी तरह किसानों के साथ : कृष्णपाल गुर्जर

08:07 AM Jul 18, 2023 IST
प्राकृतिक आपदा में सरकार पूरी तरह किसानों के साथ   कृष्णपाल गुर्जर
पलवल में सोमवार को केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और पलवल के विधायक दीपक मंगला बाढ़ का निरीक्षण करते हुए। साथ हैं हरेन्द्रपाल राणा, डीसी नेहा सिंह व अन्य। -हप्र
Advertisement

पलवल, 17 जुलाई (हप्र)
केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि इस वर्ष ज्यादा बारिश होने की वजह से यमुना में ज्यादा पानी आया है। यह एक प्राकृतिक आपदा है और इससे किसानों की फसलों व संपत्तियों को बड़ा नुकसान हुआ है। आपदा की इस घड़ी में प्रशासन व सरकार पूरी तरह से लोगों के साथ है। केंद्रीय राज्यमंत्री सोमवार को पलवल जिला के गांव बागपुर में ग्रामीणों से मुलाकात कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने पलवल के विधायक दीपक मंगला के साथ नाव में सवार हो बाढ़ का जायजा लिया। उनके साथ पलवल के जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, लोकसेवा आयोग के पूर्व सदस्य एवं भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ. हरेन्द्र पाल राणा, वरिष्ठ भाजपा नेता हरेन्द्र रामरतन, केन्द्रीय राज्यमंत्री के ओएसडी किरनपाल खटाना, पलवल की डीसी नेहा सिंह, फरीदाबाद के डीसी विक्रम सिंह, एसडीएम शशि वसुंधरा, डीएसपी विजयपाल सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद मौजूद रहे।
केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने प्रशासनिक अधिकारियों से प्रत्येक गांव की रिपोर्ट लेते हुए निर्देश दिए कि किसी भी गांव में पीने के पानी व खाने की कोई दिक्कत न हो। गांवों के रास्तों को जल्द से जल्द सुचारू किया जाए। उन्होंने कहा कि किसान देश के अन्नदाता हैं और उनकी किसी भी परेशानी में हम उनके साथ खड़े हैं। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि वे जिला में यमुना के जलभराव से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजें। उन्होंने कहा कि जो भी नुकसान आपदा के मुआवजा नियमों में आता है वह किसानों को दिया जाएगा। उन्होंने मोहना से बागपुर जाने वाली सडक़ का निरक्षण किया, जिन स्थानों पर यमुना ने अपना रास्ता बदल लिया और पानी के इस तेज बहाव की वजह से सड़कों का गांवों से संपर्क टूट गया। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर ऐसी स्थिति आई है उन स्थानों पर पुलिया तैयार की जाएं।
इस दौरान पलवल के विधायक एवं भाजपा हरियाणा के प्रदेश कोषाध्यक्ष दीपक मंगला ने केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को बताया कि यमुना पार के 12 से ज्यादा गांव ऐसे हैं जो पूरी तरह से प्रभावित हैं। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को रहने व खाने की कोई दिक्कत न होने पाए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement