For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मानसून से पहले कामकाज की समीक्षा करेगा जीएमडीए

10:08 AM May 14, 2024 IST
मानसून से पहले कामकाज की समीक्षा करेगा जीएमडीए
Advertisement

गुरुग्राम, 13 मई (हप्र)
आगामी मानसून से पहले गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा बाढ़ तैयारी के उपायों के अंतर्गत शहर के अब सभी 14 अंडरपास में मॉक ड्रिल (टेस्टिंग) का संचालन किया जाएगा, सभी पंपिग मशीनरी के कामकाज की जांच की जाएगी। ताकि मानसून सीजन के दौरान अंडरपास में कोई भी जलभराव की समस्या न हो।
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई), लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी बी एंड आर) और डीएलएफ के अधिकारियों के साथ उनके संबंधित अधिकार क्षेत्र के अनुसार अंडरपास की मॉक ड्रिल का शेड्यूल तैयार किया गया है। एनएचएआई के तहत सात अंडरपास, डीएलएफ के चार, जीएमडीए और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के दो और जीएमडीए के अंतर्गत एक अंडरपास की मॉक ड्रिल की जाएगी।
मॉक ड्रिल के दौरान अंडरपास में स्थापित ड्रेनेज सिस्टम और पंपों का परीक्षण किया जाएगा। अंडरपासों में जलभराव की चिंताओं को दूर करने और मानसून के दौरान यात्रियों को होने वाली किसी भी असुविधा को रोकने के लिए संबंधित विभागों द्वारा उठाए जाने वाले किसी भी उपचारात्मक उपाय को प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वित किया जाएगा।
एनएचएआई के तहत अंडरपास की मॉक ड्रिल इस प्रकार निर्धारित की गई है- 15 मई को एंबियंस मॉल, 16 मई को शंकर चौक, 17 मई को इफ्को चौक मेट्रो स्टेशन से एमजी रोड तक की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×