For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जीएमडीए ने चलाया अतिक्रमण विरोधी अभियान

07:23 AM Oct 25, 2024 IST
जीएमडीए ने चलाया अतिक्रमण विरोधी अभियान
Advertisement

गुरुग्राम, 24 अक्तूबर (हप्र)
गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) द्वारा एमसीजी विभाग के साथ मिलकर वाटिका चौक से तिगरा (एसपीआर) होते हुए बानी चौराहे तक और पार्क अस्पताल से सिसपाल विहार तक सेक्टर 47, 49 और 50 को कवर करते हुए अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। इसमें अवैध रूप से लगाए गए 14 फलों के ठेलों को ध्वस्त कर दिया गया। इसके अतिरिक्त, गलत पार्किंग के 6 चालान जारी किए गए और गलत तरीके से पार्क 4 वाहनों को भी हटा दिया गया।
विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि अभियान के दौरान यह देखा गया कि तिगरा गांव के कुछ स्थानीय निवासियों द्वारा इन फल विक्रेताओं से प्रति गाड़ी 100 से 200 रुपये वसूले जा रहे थे और विक्रेताओं को ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल होने के ख़िलाफ जागरूक किया गया। इसके अतिरिक्त, पार्क अस्पताल रोड और एसपीआर पर मुख्य सड़क के किनारे स्थापित 25 बंजारा दुकानों को भी ध्वस्त कर दिया गया, जो सुचारू यातायात में बाधा उत्पन्न कर रहे थे। हालांकि उनके बर्तन और अन्य सामान जब्त नहीं किए गए और उन्हें प्रवर्तन विंग द्वारा दो दिन के भीतर क्षेत्र खाली करने को कहा गया।
टीम ने बानी चौराहा लाल बत्ती से शुरू होकर हिबिस्कस सोसायटी, सेक्टर 50, तक 500 मीटर की सर्विस रोड को भी साफ किया।
अभियान के दौरान डीटीपी जीएमडीए, आर.एस. भाठ ने प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले प्रदूषण की समस्या के समाधान के लिए विक्रेताओं और फेरीवालों से अपनी दुकानों में पॉलिथीन का उपयोग बंद करने को भी कहा। कई दुकानदारों ने पॉलिथीन बैग के स्टॉक को तुरंत त्याग दिया और इसका उपयोग न करने का आश्वासन दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement