For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

10:50 AM Jun 26, 2024 IST
जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा
गुरुग्राम में मंगलवार को जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ए. श्रीनिवास संभावित बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करते हुए। - हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 25 जून (हप्र)
शहर में चल रहे बाढ़ राहत उपायों का जायजा लेते हुए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री ए. श्रीनिवास ने आज बाढ़ प्रभावित स्थानों का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान उपस्थित जीएमडीए और एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहरी बाढ़ को रोकने के लिए मानसून की शुरुआत से पहले सभी उचित कार्यों को समय पर पूरा करें। आज के निरीक्षण में जिन स्थलों पर बाढ़ प्रबंधन की तैयारियों का आंकलन किया गया उनमें एंबियंस मॉल अंडरपास, पुरानी दिल्ली रोड, राजीव चौक और नरसिंहपुर शामिल हैं। ए. श्रीनिवास ने बताया कि सभी संबंधित स्थानीय नगर निकायों द्वारा उन क्षेत्रों की पहचान की जा रही है, जहां बरसात के मौसम में बार-बार बाढ़ आने की आशंका रहती है। इन क्षेत्रों में बाढ़ प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए सुधारात्मक उपाय किए जा रहे हैं। बाढ़ से संबंधित किसी भी समस्या के त्वरित समाधान के लिए महत्वपूर्ण स्थानों पर पर्याप्त पंपिंग मशीनरी, मैनपावर और ऑपरेटरों की तैनाती को प्राथमिकता पर लिया जाना चाहिए। इसके अलावा, सभी विभागों को किसी भी अड़चन या बाधा को हल करने और चल रहे कार्यों में तेजी लाने के लिए सहयोगपूर्ण तरीके से काम करना है।
नरसिंहपुर के दौरे के दौरान जीएमडीए अधिकारियों ने बताया कि एनएचएआई और जीएमडीए द्वारा नरसिंहपुर में संयुक्त रूप से कुल दस पंप सेट लगाए गए हैं, जहां भारी वर्षा के दौरान बाढ़ आने की संभावना रहती है। उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों को एनएच-48 पर ड्रेन के कुछ हिस्से पर बने कंक्रीट स्लैब को हटाने के भी निर्देश दिए, ताकि मुख्य कैरिज-वे से बरसाती पानी का त्वरित निपटान सुनिश्चित किया जा सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×