मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अपने लाल अरविंद केजरीवाल को अपना घर ठीक करने की दें जिम्मेदारी

08:44 AM Aug 05, 2024 IST
सोहना में रविवार को आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल जनसभा को संबोधित करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम/ फरीदाबाद, 4 अगस्त (हप्र)
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल ने रविवार को गुरुग्राम के सोहना और सेक्टर-16 ओल्ड फरीदाबाद की नयी अनाज मंडी में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा पिछले 10 साल से है, लेकिन कोई काम नहीं किया। अब विधानसभा चुनाव नजदीक है। उन्होंने हरियाणा के लोगों से अपील की कि इस बार अपने लाल अरविंद केजरीवाल को अपना घर( हरियाणा) ठीक करने की जिम्मेदारी दें।
उन्होंने दिल्ली-पंजाब में बदलाव कर के दिखाया है और अब हरियाणा में बदलाव की बारी है। ‘आप’ की सरकार बनने पर हरियाणा के लोगों को भी दिल्ली-पंजाब की तरह मुफ्त और 24 घंटे बिजली मिलेगी। हर गांव-शहर में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे, सरकारी स्कूल-अस्पताल अच्छे किए जाएंगे और सबको मुफ्त व शानदार शिक्षा व इलाज मिलेगा। इसके अलावा, हर महिला को एक हजार रुपए प्रतिमाह और बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।
हरियाणा के गुरुग्राम स्थित सोहना में ‘बदलाव जनसभा’ को संबोधित करते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल, हरियाणा के लाल हैं। 1994 में मेरी इनसे शादी हुई थी, तब उनका परिवार हिसार में रहता था। वहां उनके पिता नौकरी करते थे। अरविंद का जन्म तो सिवानी गांव में हुआ था, लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई और परवरिश हिसार में हुई थी। उन्होंने कहा कि कोई सपने में भी नहीं सोच सकता था कि 20 साल बाद यह लड़का दिल्ली का मुख्यमंत्री बन जाएगा। वहीं, ‘आप’ के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने पूरे देश में घोषणा की कि आम आदमी पार्टी का सांसद और विधायक एक पेंशन लेगा। बाकि पार्टियों की तरह कई-कई पेंशन नहीं लेंगे। इस दौरान ‘आप’ हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश अग्रवाल, धमेंद्र खटाना, बीरू सरपंच, मुकेश डागर, डॉ. सारिका वर्मा, धीरज यादव, एडवोकेट निशांत आनंद, एडवोकेट दिनेश यादव ने भी जनसभा को संबोधित किया।

Advertisement

षड्यंत्र रचकर भाजपा ने भेजा जेल

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता सुनीता केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार ने षड्यंत्र रचते हुए उनके निर्दोष पति को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया, उनका गुनाह सिर्फ इतना था कि वे गरीब लोगों के हितों के लिए कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छी शिक्षा और बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे थे। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि जनविरोधी भाजपा सरकार को आने वाले चुनावों में वोट की चोट से जवाब देने का काम करे और हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग करें। ओल्ड फरीदाबाद में आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सुशील गुप्ता, संगठन मंत्री पंडित राजेंद्र शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता राकेश भड़ाना, जिलाध्यक्ष हरेन्द्र भाटी आदि आप नेताओं ने फरीदाबाद में पहुंचने पर उनका स्वागत किया। नेताओं ने भरोसा दिलाया कि वे पार्टी को जितवाने के लिये जी तोड़ काम करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement