मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘छात्रों को वैदिक संस्कार के साथ दें आधुनिक

09:43 AM Jul 12, 2023 IST
पानीपत के आर्य बाल भारती स्कूल में मंंगलवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत को स्मृति चिन्ह भेंट करते रणदीप कादियान प्रधान व अन्य। -निस
Advertisement

पानीपत, 11 जुलाई (निस)
गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि शिक्षा विकास की धुरी है जोकि एक सामान्य मनुष्य को महा मानव बना देती है। आर्य समाज ने शिक्षा के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन लाने का प्रयास किया जो पूरी तरह सफल हुआ है। छात्रों को आज जहां वैदिक संस्कार देने जरूरी है, वहीं आधुनिक शिक्षा को बढ़ावा देना भी समय की मांग है। राज्यपाल आचार्य देवव्रत मंगलवार को पानीपत के जीटी रोड स्थित आर्य बाल भारती स्कूल में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। आचार्य देवव्रत ने आर्य बाल भारती स्कूल के करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले नये भवन की आधारशिला रखी और स्कूल प्रांगण में पौधरोपण भी किया।
समारोह के विशिष्ट अतिथि हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत रहे। अध्यक्षता हरियाणा आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान सेठ राधा कृष्ण आर्य ने की। आर्य बाल भारती के प्रधान आर्य रणदीप कादियान ने स्कूल में पहुंचने पर सभी अतिथियों का स्वागत किया।
आर्य वरिष्ठ के प्रधान वीरेंद्र पाढा, प्रबंधक रामपाल जागलान, आर्य कन्या स्कूल की प्रधान सुमित्रा अहलावत, उप प्रधान रवि अहलावत और आर्य बाल भारती के प्रधान आर्य रणदीप कादियान, प्रबंधक जसवीर ग्वालडा और कोषाध्यक्ष मेहताब मलिक ने मुख्य अतिथि राज्यपाल आचार्य देवव्रत को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
आधुनिकछात्रोंवैदिकसंस्कार
Advertisement