मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एक बार और जोटा मार दो, किसान-मजदूर और युवाओं की जिंदगी बदल दूंगा : जेपी दलाल

10:45 AM Sep 11, 2024 IST
भिवानी में मंगलवार को ग्रामीणों को संबोधित करते वित्त मंत्री जेपी दलाल।-हप्र

भिवानी, 10 सितंबर (हप्र)
प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने मंगलवार क‍ो चुनाव प्रचार के दौरान जनता से कहा कि ‘एक बार और जोटा मार दो किसान, मजदूर और युवाओं की जिंदगी बदल दूंगा।’ वित्त मंत्री जेपी दलाल मंगलवार की गांव नूनसर, बैराण,लाडा वास, बिधनोई, सेरला, सुधिवास, बहल, पातवान, ढाणी बहल, गोकलपुरा तथा कासनी खुर्द में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। जेपी दलाल ने कहा कि लोहारू में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करवाये जायेंगे। युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे क्षेत्र में खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि वो लोहारू के खेतों में खजूर की खेती करवाएंगे। करनाल व कुरुक्षेत्र के बराबर लोहारू की जमीन के ठेके का भाव करवाकर रहेंगे।
उन्होंने कहा कि 40 साल से पिछड़े इलाके में हजारों करोड़ रुपये से लोहारू में विकास के नये आयाम स्थापित किए हैं। कृषि, पशुपालन ,बागवानी व मछली पालन के नए-नए प्रोजेक्ट मंजूर करवाए हैं। बहल, लोहारू में सब्जी मंडी मंजूर करवाई है। पानी के लिए कई गावो में नए- नए जल घरो का निर्माण करवाया है। युवाओं की शिक्षा के लिए चार महाविद्यालय स्थापित किए गए हैं। सात रेलवे अंडर पास बनवाए हैं। हल्के के 14 बिजली के पावर हाउस का निर्माण करवाया है। क्षेत्र में 100 से अधिक सडक़ों का निर्माण करवाया गया है। क्षेत्र के किसानों की फसल खराब हो होने पर करीब 1100 करोड रुपए बीमा व मुआवजा दिलवाया गया है। रोहतक वाले कांगेस नेता लोहारू और भिवानी का भला नहीं चाहते। वे वोट लेने के लिए स्वार्थ की राजनीति करते हैं।
वोट लेने के वक्त लोहारू और भिवानी याद आता है और वोट के वक्त बड़े-बड़े वादे करते हैं। पहले भी 10 साल उनका राज रहा ,वे उस राज में लोहारू सहित जिला भिवानी के साथ पक्षपातपूर्ण व्यवहार किया गया। विकास के मामले में भेदभाव किया गया। लोहारू के किसानों के खेतों की सिंचाई के लिए नहरो में पानी नहीं आने दिया। रोहतक वाले कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल का नाम मिटाना चाहते हैं। पर यह लोहारू और भिवानी की जनता पहचानती है उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि लोहारू के लोगों में जबरदस्त उत्साह और जोश है और वो रिकॉर्ड मतों से कमल खिलाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि कलम की ताकत दे दो, लोहारू का कई साल का खोया हुआ हक लौटायेंगे।

Advertisement

Advertisement