मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जींद की पांचों सीट दे देणा, थारी सरकार बणा दूंगा : हुड्डा

10:23 AM Jun 23, 2024 IST
जींद में शनिवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में मौजूद पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, सांसद जेपी, सतपाल ब्रह्मचारी व अन्य। -हप्र

जसमेर मलिक/ हप्र
जींद, 22 जून
‘जींद वालों जिस तरह आपने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ दिया, उसमें थोड़ा-सा और जोर लगाकै इस बार जींद की पांचों विधानसभा सीट कांग्रेस नै दे देणा, हरियाणा म्ह थारी सरकार बणा दूंगा।’ ठेठ हरियाणवी में यह बात पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने शनिवार को जींद में कांग्रेस के धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में कही। हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जींद की जनता ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। जिले के लोगों ने कांग्रेस के तीन-तीन सांसदों को जिताया है। इतिहास गवाह है कि जब-जब इस इलाके ने कांग्रेस का साथ दिया है, तब-तब कांग्रेस की सरकार बनी है। अपनी न्याय यात्रा का जिक्र करते हुए हुड्डा ने कहा कि जिस तरह उस जमाने में जींद ने कांग्रेस का साथ दिया था, वही उत्साह और जोश इस बार देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिस मेहनत और हौसले के साथ सभी ने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की है, अब विधानसभा चुनाव में उससे ज्यादा ताकत के साथ कांग्रेस के लिए मेहनत करनी है। एक मोर्चा फतेह करने के बाद अब दूसरे मोर्चे को जीतने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसके लिए 36 बिरादरी तक भाजपा सरकार की विफलताओं और कांग्रेस की घोषणाओं को पहुंचाना है। हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर प्रत्येक बुजुर्ग को 6000 पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, महंगाई से राहत देने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि हार को देखते हुए भाजपा अब जाते-जाते कांग्रेस की घोषणाओं की नकल करते हुए कई फर्जी घोषणाएं करेगी, जबकि भाजपा अगर जनहित का कोई फैसला लेना चाहती तो उसे 10 साल इंतजार करने की जरूरत नहीं थी। हिसार के सांसद जेपी ने भूपेंद्र हुड्डा से मुखातिब होते हुए कहा कि कांग्रेस ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में मेरिट पर सही टिकट बांटी, उसी तरह विधानसभा चुनाव में बांटी तो जींद की पांचों विधानसभा सीट कांग्रेस की झोली में जनता डाल देगी। सम्मलेन में भीषण गर्मी के बावजूद कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी। जितने कार्यकर्ता अंदर हाल में थे, उनसे ज्यादा बाहर थे, क्योंकि अंदर बैठने की जगह ही नहीं बची थी। सम्मेलन में सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, विधायक सुभाष गांगोली, पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी, प्रो. विरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक प्रमेंद्र ढुल, सूरजभान काजल, कांग्रेस नेता सुरेश गोयत, बलजीत रेढू, प्रदीप गिल, प्रमोद सहवाग, ऋषिपाल हैबतपुर, वेदपाल भनवाला, महावीर कंप्यूटर, महावीर गुप्ता, पवन गर्ग, श्यामबिहारी जिंदल, जितेंद्र छात्तर और शिवरारायन शर्मा, राजू लखीना, सुशील सिहाग, दीपक पिंडारा, नवीन सांगवान, सुभाष अहलावत, आजाद लाठर, अनिल लाठर, विरेद्र घोघड़िया, दिनेश डाहौला, दिलबाग संडील, जगबीर ढिगाना, अनिल लाठर, धर्मेंद्र ढुल, शीला चहल मौजूद रहे।

Advertisement

सियासी दिशा तय करता है जींद : उदयभान

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि जींद प्रदेश की राजनीतिक दशा और दशा तय करने वाली धरती है। इस बार जींद ने बदलाव की दिशा में जनादेश दिया है। विधानसभा चुनाव में जनता न सिर्फ भाजपा के अत्याचार का बदला लेगी, बल्कि जजपा ने जींद के लोगों की वोट लेकर जो विश्वासघात किया था, उसका भी हिसाब चुकता करेगी।

Advertisement
Advertisement