For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लड़कियों ने फिर मारी बाजी, हमीरपुर की रिद्धिमा शर्मा को प्रथम स्थान

07:32 AM May 08, 2024 IST
लड़कियों ने फिर मारी बाजी  हमीरपुर की रिद्धिमा शर्मा को प्रथम स्थान
नालागढ़ के सुरेंद्र पब्लिक स्कूल की कनिष्का को मेरिट में आने पर मिठाई खिलातीं स्कूल अध्यापिका।-निस
Advertisement

धर्मशाला, 7 मई (एजेंसी)
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (एचपीबीओएसई) द्वारा मंगलवार को घोषित 10वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा परिणाम में लड़कियों ने एक बार फिर बाजी मारते हुए लड़कों को पीछे छोड़ दिया। राज्य की परीक्षा में शामिल हुए कुल विद्यार्थियों में से 74.61 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। बोर्ड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले शीर्ष 92 विद्यार्थियों में 72 लड़कियां हैं, जिन्होंने शीर्ष 10 स्थान हासिल किए हैं। हाल ही में घोषित हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणामों में भी लड़कियों ने लड़कों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया था। दसवीं कक्षा के परिणाम में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों की सूची में सरकारी स्कूलों का प्रतिनिधित्व उल्लेखनीय है। हमीरपुर जिले के नादौन के एक सरकारी स्कूल की छात्रा रिद्धिमा शर्मा ने शीर्ष स्थान हासिल करते हुए 99.86 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। दूसरे स्थान पर कांगड़ा जिले के न्यूगल स्कूल की कृतिका शर्मा रहीं। उन्होंने 99.71 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं, जबकि शिवम शर्मा (बिलासपुर जिला), अद्विती टेक्टा (शिमला जिला) और रुशिल सूद (कांगड़ा जिला) ने 99.57 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। गत 2 मार्च से 21 मार्च तक राज्य के 2,258 केंद्रों पर आयोजित की गई इस वर्ष की परीक्षा में कुल 91,130 छात्र उपस्थित हुए। नतीजे तय समय से 15 दिन पहले घोषित किए गए हैं। राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष हेमराज बैरवा ने कहा कि इस वर्ष परीक्षा परिणामों की समय पर घोषणा से दक्षता के प्रति बोर्ड की प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है।

Advertisement

डॉक्टर बनना चाहती है रिद्धिमा

हमीरपुर (निस) : दसवीं की परीक्षा में प्रदेश में पहला स्थान पाने वाली राजकीय उत्कृष्ट कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नादौन की रिद्धिमा शर्मा ने प्रदेशभर में प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय, अभिभावकों और अध्यापकों को गौरवान्वित किया है। इसके अतिरिक्त विद्यालय की अनन्या ने 791 अंक लेकर नौवां स्थान तथा मन्नत ने 790 अंक लेकर दसवां स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्या मंजू रानी ने तीनों छात्राओं को शुभकामनाएं दीं। कलूर गांव से संबंध रखने वाली अश्वनी कुमार और सीमा शर्मा की बेटी रिद्धिमा शर्मा डॉक्टर बनकर समाजसेवा करना चाहती है। अनन्या व मन्नत भी डॉक्टर बनना चाहती हैं।

गीतांजलि स्मार्ट स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत

बीबीएन (निस) : गीतांजलि स्मार्ट स्कूल नालागढ़ का दसवीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। प्रधानाचार्या गीतांजलि सचदेवा ने टॉपर बच्चों को स्कूल प्रांगण में बुलाकर उनका मुंह मीठा करवाया। उन्होंने बताया कि काव्या शर्मा ने 92 प्रतिशत अंक लेकर पहले, अंशिका कुमारी 91 प्रतिशत अंक लेकर दूसरे, समीक्षा 90 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही। स्कूल के सभी छात्र फर्स्ट डिवीजन में पास हुए। इस बीच, नालागढ़ के सुरेंद्र पब्लिक स्कूल की छात्रा कनिष्का ने 98.71 फीसदी अंक प्राप्त कर हिमाचल की मेरिट में 9वां स्थान प्राप्त किया है। स्कूल के प्रधानचार्य सतीश कुमार ने कनिष्का के मेरिट में आने से स्कूल में मिठाई बांटी और अध्यापकों व अभिवावकों को बधाई दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×