For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

परिवार के सदस्य से शिलान्यास करवाना असंवैधानिक: मलौर

09:09 AM Aug 20, 2024 IST
परिवार के सदस्य से शिलान्यास करवाना असंवैधानिक  मलौर
अम्बाला शहर में सोमवार को पार्किंग स्थल का अवलोकन करते पूर्व विधायक जसबीर मलौर। -हप्र

अम्बाला शहर, 19 अगस्त (हप्र)
पूर्व विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य जसबीर मलौर ने कहा कि राज्यमंत्री असीम गोयल चुनाव में हार को देखकर बौखला गये हैं। बौखलाहट में राज्यमंत्री संवैधानिक मर्यादाओं को भी तार-तार कर रहे हैं और पूरे सरकारी तंत्र को अपनी बपौती समझ बैठे हैं।
पूर्व विधायक ने यह आरोप बस अड्डे के नजदीक पार्किंग के शिलान्यास स्थल का दौरा करने के उपरांत लगाये। उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता लगने के बाद किसी परियोजना का शिलान्यास करना अपने आप में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। राज्यमंत्री ने इससे भी आगे बढ़कर यह शिलान्यास अपने परिवार के ऐसे सदस्य से करवाया है जो किसी भी संवैधानिक और निर्वाचित पद पर नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की इस घटना की शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी और उपायुक्त को मिलकर इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट तैयार करने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे इस बात के पक्ष में हैं कि कपड़ा मार्केट व अन्य व्यापारियों तथा जनता की सुविधा के लिये पार्किंग का निर्माण होना चाहिये। उन्होंने कहा कि भाजपा की मंशा पार्किंग निर्माण करवाने की नहीं है बल्कि राज्यमंत्री तो जनता की आंखों में धूल झोंककर राजनैतिक लाभ लेने की मंशा से ड्रामेबाजी कर रहे है।
पूर्व विधायक ने याद दिलवाया की कांग्रेस सरकार में स्वीकृत हुये नये बस अड्डे का शिलान्यास जब मार्च 2018 में भाजपा के मुख्यमंत्री ने किया था तब तत्कालीन परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने मंच से घोषणा की थी कि बस अड्डे के बजट से ही पार्किंग का निर्माण होगा। परिवहन मंत्री की घोषणा के 6 वर्ष तक पार्किंग का निर्माण तो दूर शिलान्यास तक नहीं हो पाया और अब जनता को गुमराह करने के लिये अचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है।
ंउन्होंने कहा कि अम्बाला शहर में 10 से अधिक ऐसी परियोजनायें हैं जो वर्षों से अधूरी पड़ी हैं और राज्यमंत्री उन परियोजनाओं को पूरा नहीं करवा पाये। सरकार की नाकामी के कारण इन कार्यों की निर्माण लागत भी कई गुणा बढ़ चुकी है।
उन्होंने कहा कि जनता के अभूतपूर्व समर्थन के बल पर कांग्रेस की सरकार आ रही है। सरकार बनते ही पार्किंग का निर्माण करवाने के साथ साथ इन सभी अधूरी परियोजनाओं पर भी कार्य आरम्भ करवाया जाएगा और इन कार्यों में हुये करोड़ों रुपये के घोटाले की जांच भी करवाई जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement