For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चैंपियन के स्वागत में हो जाओ तैयार, आज रवाना होगी टीम इंडिया

01:01 PM Jul 02, 2024 IST
चैंपियन के स्वागत में हो जाओ तैयार  आज रवाना होगी टीम इंडिया
Advertisement

ब्रिजटाउन (बारबडोस), दो जुलाई (भाषा)
टी20 विश्व चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार शाम को चार्टर विमान से स्वदेश रवाना होगी। बारबडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यहां हवाई अड्डा ‘अगले छह से 12 घंटों' में चालू हो जाएगा जिसे श्रेणी चार के तूफान के कारण बंद किया गया था। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम, उसका सहयोगी स्टाफ, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कुछ अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार तूफान बेरिल के कारण पिछले दो दिन से यहां फंसे हुए हैं। टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब जीता। एक सूत्र के अनुसार दल के ब्रिजटाउन से शाम छह बजे (स्थानीय समय) रवाना होने और बुधवार को शाम सात बजकर 45 मिनट (भारतीय समयानुसार) पर दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। खिलाड़ियों को बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया जाएगा लेकिन इसके कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

इससे पहले मोटली ने यहां की स्थिति पर अपडेट दिया। राहत कार्यों पर नजर रख रहीं मोटली ने बताया कि मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहती लेकिन मैं हवाई अड्डे के कर्मचारियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम तत्काल सामान्य परिचालन फिर से शुरू करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कई लोग हैं जिन्हें कल देर रात या आज या कल सुबह निकलना था। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उन लोगों की मदद कर सकें इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगले छह से 12 घंटों के भीतर हवाई अड्डा खुल जाएगा। सोमवार को बारबाडोस और आस-पास के द्वीपों में जानलेवा हवाए चली और तूफान आया। करीब तीन लाख की आबादी वाला यह देश रविवार शाम से लॉकडाउन का सामना कर रहा है। मोटली ने कहा कि (हम) यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि बारबाडोस में सभी सुरक्षित रहें, स्थानीय लोग और निश्चित रूप से क्रिकेट विश्व कप के लिए आए सभी मेहमान।'' उन्होंने कहा कि तूफान हमारे 80 मील दक्षिण में था जिसने तट पर नुकसान के स्तर को सीमित कर दिया। लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं कि हमारे तटों, बुनियादी ढांचे और तटीय संपत्तियों को बहुत नुकसान पहुंचा है।

Advertisement

भारतीय टीम ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को टी-20 विश्व कप फाइनल में 7 रन से हराकर चौथी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया था। टीम के खिलाड़ी जल्द से जल्द ट्राफी लेकर भारत पहुंचना चाहते थे, लेकिन यह हो नहीं सका। बारबाडोस की सरकार ने चक्रवात को देखते हुए रविवार शाम 6 बजे से एयरपोर्ट बंद कर दिया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×