मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

फील्ड में उतरकर काम करवायें अधिकारी

02:36 PM Jun 06, 2023 IST
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र

पंचकूला, 5 जून

Advertisement

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सोमवार को पंचकूला नगर निगम अधिकारियों के साथ शहर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने निगम अधिकारियों को कहा कि वे विकास कार्यों को गति देने के लिए फील्ड में उतरें, ऑफिस में कुर्सी पर बैठे रहने से काम नहीं चलेगा। उन्होंने पार्षदों से आह्वान किया वे भी विकास कार्यों का जायजा लें और जहां भी कमी मिलती है, उसे निगम अधिकारियों के संज्ञान में लाएं। बैठक में महापौर कुलभूषण गोयल, निगम आयुक्त सचिन गुप्ता भी उपस्थित रहे।

गुप्ता ने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान पीने के पानी के प्याऊ को न हटाया जाए। गर्मियों के मौसम को देखते हुए अनेक लोगों व संस्थाओं की ओर से प्याऊ लगाए गए हैं, ऐसे पुण्य कार्य करने वालों को और प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

बैठक में शहर की 8 मुख्य सड़कों के सौंदर्यीकरण, सड़कों किनारे लगे पौधों की छंटाई, रोड गली की मरम्मत, गोल चक्करों की मरम्मत, अतिक्रमण, सड़कों पर पैच वर्क और री-कार्पेटिंग, फव्वारों की मरम्मत या रखरखाव, साइकिल स्टैंड का रखरखाव, ड्रेनेज सिस्टम की रुकावट पर भी उन्होंने विस्तार से रिपोर्ट मांगी। शहर में बने बस स्टॉप के रखरखाव व उनमें रोशनी का प्रबंध करने के भी निर्देश दिए गए। साथ ही इन बस स्टॉप में बनी छोटी दुकानों को भी अलॉट करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान वार्ड नंबर 19 की पार्षद परमजीत कौर ने रामगढ़ में पानी की समस्या उठाई। पार्षद हरेंद्र मलिक ने औद्योगिक क्षेत्र की ग्रीन बेल्ट और ड्रेनेज सिस्टम की समस्या उठाई। बैठक में पार्षद सुरेश कुमार वर्मा, रितु गोयल, सोनिया सूद, निगम की संयुक्त आयुक्त डॉ. ऋचा राठी, एचएसवीपी, बीएसएनएल समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

सुपरवाइजर को करेंगे सम्मानित

सोमवार को निगम आयुक्त सचिन गुप्ता ने सेनिटेशन विंग की रिव्यू मीटिंग ली। आयुक्त गुप्ता ने मुख्य सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला से कहा कि जिस भी सेक्टर की सफाई व्यवस्था अच्छी होगी उस सेक्टर के सुपरवाइजर को बेस्ट सुपरवाइजर का अवार्ड दिया जाएगा। आयुक्त ने हॉर्टिकल्चर वेस्ट के उठान के बारे में अधिकारियों से पूछा, जिस पर अधिकारियों ने बताया कि हॉर्टिकल्चर वेस्ट का उठान शुरू कर दिया गया है जिसे झुरीवाला में डंप किया जा रहा है।

जनता दरबार लगा

सुनीं समस्यायें

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सोमवार को हूडा फिल्ड होस्टल सेक्टर-6 में जनता दरबार के माध्यम से जिलावासियों की सामूहिक व व्यक्तिगत समस्याओं को सुना। गांव रत्तेवाली निवासी रामसिंह ने कहा कि उनके घर के उपर से बिजली की तारें गुजर रही हैं, जिससे हादसा हो सकता है। गांव कोना निवासियों ने निर्माणाधीन नेशनल हाई-वे 105 से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से अवगत करवाया।

Advertisement
Advertisement