मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

लक्ष्य की पहचान कर आगे बढ़ने की सीख देती है गीता : धर्मबीर सिंह

10:33 AM Dec 24, 2023 IST
भिवानी में शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती समारोह में प्रदर्शनी का अवलोकन करते सांसद धर्मबीर सिंह। - हप्र

भिवानी, 23 दिसंबर (हप्र)
भिवानी-महेन्द्रगढ़ सांसद धर्मबीर सिंह ने शनिवार को भिवानी के किरोड़ीमल पार्क में आयोजित दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में बतौर मुख्यतिथि शामिल हुए व हवन में पूर्णाहुति डाली। सांसद ने गीता उत्सव की प्रदर्शनी में शिक्षण संस्थानों, धार्मिक व सामाजिक संस्थानों, स्वयं सहायता समूहों व विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉलों का बारीकी से अवलोकन किया। बजरंग दल के कैलेंडर का विमोचन भी किया। इस मौके पर गीता जयंती के नोडल अधिकारी एवं एसडीएम दीपक बाबूलाल करवा भी मौजूद रहे।
इस मौके पर सांसद धर्मबीर सिंह ने संदेश देते हुए कहा कि केवल आधारभूत ढांचा बनाना ही विकास नहीं है, बल्कि युवा पीढ़ी में संस्कारों का विकास और समाज में हमारी समृद्ध संस्कृति के प्रति चेतना जागृत करनी भी जरूरी है। गीता व्यक्ति को जीवन में अपने लक्ष्य की पहचान कर निरंतर आगे बढ़ने की सीख देती है। उन्होंने कहा कि हम खुश किस्मत है कि भगवान श्रीकृष्ण ने गीता का उपदेश हरियाणा की धरती पर ही दिया था। गीता से ही जीव का कल्याण है।
जिला स्तरीय गीता महोत्सव के दूसरे व अंतिम दिन गीता और हरियाणा के रिती-रिवाज व परंपराओं की अनूठी झलक देखने को मिली। ढोल-नगाड़े व बीन-बाजे के साथ मुख्य अतिथि सांसद धर्मबीर सिंह का स्वागत किया गया। लोक कलाकारों एवं स्कूली बच्चों ने अपनी धमाकेदार प्रस्तुति देते हुए दर्शकों का मन मोह लिया। भगवान श्रीकृष्ण की जीवन लीलाओं एवं गीता में दिए उपदेशों पर आधारित प्रस्तुतियों ने दर्शकों को लुभाया। इस दौरान विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा श्लोकोच्चारण भी किया।

Advertisement

Advertisement