For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गौड़ ब्राह्मण सभा ने करवाया 12 युवतियों का विवाह : राकेश मेहता

09:52 AM Apr 23, 2024 IST
गौड़ ब्राह्मण सभा ने करवाया 12 युवतियों का विवाह   राकेश मेहता
Advertisement

नारनौल, 22 अप्रैल (हप्र)
श्री गौड़ ब्राह्मण सभा नारनौल जिला की आम सभा की बैठक प्रधान राकेश मेहता की अध्यक्षता में आज सभा भवन में आयोजित की गई। बैठक में प्रधान ने वित्त वर्ष 2023-24 का आय-व्यय का लेखा सभा के कॉलेजियम सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया। सभा ने सर्वसम्मति से आय-व्यय का विवरण को स्वीकार करते हुए सभा की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए प्रधान का धन्यवाद किया।
बैठक को संबोधित करते हुए सभा प्रधान राकेश मेहता ने बताया कि पिछले वर्ष सभा के तत्वाधान में 11 विभिन्न उत्सवों का आयोजन समाज के प्रबुद्ध लोगों ने अपने स्तर पर किया जिसमें सभा पर कोई आर्थिक भार नहीं पड़ा। उन्होंने बताया सभा की ओर से लगभग 12 युवतियों कि शादी में सभा की तरफ से कन्यादान स्वरूप आर्थिक सहायता प्रदान की गई तथा तीन जरूरतमंद व्यक्तियों को गंभीर बीमारियों का इलाज करने के लिए उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान की गई। बैठक में सर्वसम्मति से सभा के नए भवन के निर्माण के लिए 3500 वर्ग गज भूमि खरीदने की स्वीकृति प्रदान की गई। इसके अतिरिक्त यह भी निर्णय हुआ कि कि भगवान परशुराम के जन्मोत्सव को बड़ी धूमधाम से मनाया जाए। जिसके तहत 10 मई से 12 मई तक भव्य आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर परशुराम जयंती की व्यवस्था को लेकर व आर्थिक प्रबंधन के लिए दो अलग-अलग कमेटियों का गठन किया गया।
वयोवृद्ध विप्र देवदत्त शास्त्री के संरक्षण में पूर्व प्रधान गजानंद कौशिक, गोविंद भारद्वाज, शिवकुमार मेहता, अर्जुन लाल शर्मा, पूर्व उपप्रधान मास्टर किशन लाल शर्मा के मार्गदर्शन में शोभा यात्रा आयोजित की जाएगी। बैठक में सभा में अनुशासन बनाए रखने के लिए अन्य प्रशासनिक निर्णय
भी लिए गए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement