मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गौ रक्षा सेवा दल ने गोकशी के लिए ले जाई जा रही गायों से भरी पिकअप पकड़ी

03:40 PM Jun 26, 2024 IST
प्रतीकात्मक फाइल फोटो।
Advertisement

नारनौल (महोंद्रगढ़), 26 जून (हप्र)

गौ रक्षा दल के सदस्यों ने राजस्थान से मेवात गोकशी के लिए ले जाई जा रही गायों से भरी एक पिकअप गाड़ी को पकड़ा है। इस पिकअप गाड़ी में दो गाय व एक बछड़ा था। गाड़ी को पकड़ने के बाद गौ रक्षा दल के सदस्यों ने उनको पुलिस के हवाले कर दिया।

Advertisement

वहीं पुलिस ने शिकायत पर हरियाणा गौ रक्षा संवर्धन एवं संरक्षण एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं गायों को गौशाला में भिजवा दिया गया है।

हरियाणा गौ रक्षा दल के सदस्य व रेवाड़ी के मनेठी निवासी रवि यादव ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि गत रात को वह घर पर था। तब गौ रक्षा दल महेंद्रगढ़ के अध्यक्ष संदीप का फोन आया कि उन्होंने एक पिकअप गाड़ी जिसमें गाय गोकशी के लिए ले जाई रही है, वह नेशनल हाईवे नंबर 11 पर गांव सुराणा से आगे निकली हैं।

सूचना मिलने के बाद उसने अपनी गोरक्षक टीम को लेकर उनको पकड़ने के लिए निकल गए। जब वे नेशनल हाईवे नंबर 11 पर गोकलपुर रेस्ट एरिया के पास पहुंचे तो वहां से उन्होंने उस गाड़ी को जाते हुए देखा। जिसको उन्होंने रुकवा कर पकड़ लिया। चेक करने पर पाया कि पिकअप गाड़ी में दो गाय व एक बछड़ी थी।

उन्होंने ड्राइवर का नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम राजस्थान के शिमला निवासी रोशन बताया। वहीं दूसरे ने अपना नाम लालचंद बताया। जो उसके साथ ही शिमला गांव का है। लालचंद ने बताया कि उन्होंने यह गाय राजस्थान के गणेशपुर से उठाई हैं तथा इनको वे मेवात के पुनहाना में गोकशी के लिए लेकर जा रहे थे।

उन्होंने पुलिस को फोन किया। गौ रक्षा दल के सदस्यों ने दोनों व्यक्तियों तथा गाय को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने रवि यादव की शिकायत पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement
Tags :
Gau Raksha Seva teamगौगौ सेवा दलगौसेवाहरियाणा समाचारहिंदी समाचार
Advertisement