For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गैंगस्टर नवाब साथी सहित गिरफ्तार

08:04 AM Apr 23, 2024 IST
गैंगस्टर नवाब साथी सहित गिरफ्तार
मोहाली में सोमवार को आरोपियों से हथियारों की बरामदगी बारे जानकारी देते पुलिस अधिकारी। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मोहाली, 22 अप्रैल(हप्र)
मोहाली पुलिस ने ‘ए’ कैटागिरी गैंगस्टर व उसके एक साथी को 6 पिस्टल सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी बुरहानपुर मध्यप्रदेश से ब्रेजा गाड़ी में हथियारों की कंसाइनमेंट लेकर आ रहा था। ‘ए’ कैटागिरी आरोपी की पहचान 28 वर्षीय मलकीत सिंह उर्फ नवाब के रूप में हुई है। आरोपी अमृतसर जिले के गांव चन्नण का रहने वाला है। उसके साथी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान 33 वर्षीय गमदूर सिंह उर्फ विक्की के रूप में हुई है। वह भी जिला अमृतसर का रहने वाला है। दोनों को स्पेशल सूचना पर दप्पर टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ लालडू थाने में मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों से पुलिस ने .32 बोर की चार पिस्टल, .30 बोर के दो पिस्टल, .32 बोर के 10 कारतूस, 12 पिस्टल मैग्जीन व एक ब्रेजा कार बरामद की है।
एसएसपी संदीप गर्ग ने बताया कि आरोपी मलकीत सिंह उर्फ नवाब से पूछताछ में सामने आया है कि पूरे पंजाब में आरोपी के खिलाफ कुल 27 मामले दर्ज हैं। आरोपी नवाब ‘ए’ कैटागिरी गैंगस्टर की लिस्ट में शामिल है। वह डेढ़ महीने पहले 15 फरवरी को ही अमृतसर जेल से जमानत पर बाहर आया था। आते ही वह दोबारा हथियार तस्करी में लग गया। उसके खिलाफ पहले भी आईपीसी की धारा 307, 394, 402, 393 व आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं।
अमृतसर एरिया में पहुंचाने थे हथियार
एसएसपी संदीप गर्ग ने बताया कि आरोपी से पूूछताछ में यह बात सामने आई है कि गैंगस्टर नवाब ने 3 हथियार अपने पास रखने थे और 3 हथियार आगे अपने किसी हैंडलर को सप्लाई करने थे। इन हथियारों से पंजाब के बॉर्डर एरिया में एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया जाना था। जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया है। गैंगस्टर नवाब का संबंध हैरी व गोटी झामपुरिया गैंग से है। उसका इनसे सीधा संपर्क है। उसे यह हथियार अमृतसर एरिया में पहुंचाने थे जिसके लिए उसने वाया लालडू रूट को चुना था जिसकी पुलिस को सूचना मिली थी। वहीं, उसके साथी गमदूर उर्फ विक्की का कोई क्रिमिनल रिकार्ड नहीं है। वह नवाब के जेल से आने के बाद ही उससे मिला था। आरोपी नवाब पर रोपड़, जालंधर, फरीदकोट व फिरोजपुर एरिया में आपराधिक मामले ज्यादा दर्ज हैं।
वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपी काबू
मोहाली (हप्र ) : स्पेशल सेल की टीम ने एक युवक को दो पिस्टल व 10 जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान 37 वर्षीय कुलवंत सिंह उर्फ सन्नी निवासी गांव चप्पड़चिड़ी खुर्द के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ थाना बलौंगी में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी ने चुनावों में किसी वारदात को अंजाम देना था लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही गुप्त सूचना के आधार पर उसे काबू कर लिया। एसएसपी ने बताया कि चुनावों के मद्देनजर बलौंगी पुलिस पार्टी गश्त पर तैनात थी। उसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि एक आरोपी हथियारों सहित चप्पड़चिड़ी एरिया में मौजूद है और किसी वारदात को अंजाम देने के लिए रैकी कर रहा है। पुलिस ने सूचना के आधार पर चप्पड़चिड़ी फतेहबुर्ज के पीछे सुनसान एरिया में रेड की। पुलिस को वहां देखकर आरोपी सन्नी ने भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस टीम ने काबू कर लिया। जब उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसके पास से .32 बोर के दो पिस्टल और 6 कारतूस बरामद हुए। आरोपी कुलवंत सिंह उर्फ सन्नी के खिलाफ पटियाला के थाना सदर राजपुरा में वर्ष 2017 में व फतेहगढ़ साहिब के थाना बस्सी पठाना में 2018 में मामला दर्ज है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×