मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बठिंडा जेल में गैंगस्टर फिर भूख हड़ताल पर

12:36 PM Jun 06, 2023 IST
Advertisement

गुरतेज प्यासा/निस

संगरूर, 5 जून

Advertisement

बठिंडा सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टरों ने फिर भूख हड़ताल शुरू कर दी है। जेल सूत्रों के मुताबिक इस बार गैंगस्टरों ने अपनी मांगें पूरी होने तक भूख हड़ताल खत्म न करने का संकल्प लिया है। यहां सेंट्रल जेल के हाई सिक्योरिटी सेल में कई गैंगस्टर बंद हैं। जेल में एलईडी समेत अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर कुछ गैंगस्टरों ने शनिवार से दूसरी बार भूख हड़ताल शुरू कर दी है और आज तीसरे दिन भी उन्होंने खाना नहीं खाया। उन्होंने साफ कर दिया है कि जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी वे कुछ नहीं खाएंगे।

इससे पहले उन्होंने 11 मई को भूख हड़ताल शुरू की थी जो चार दिन तक चली थी। तब एडीसी बठिंडा ने हड़तालियों से बात कर सरकार तक मांगों को पहुंचाने का आश्वासन दिया था। इस आश्वासन के बाद अनशन तो समाप्त हो गया लेकिन 20 दिन बीत जाने के बाद भी हाई सिक्योरिटी सेल में टीवी नहीं लगाया गया, जिसके चलते गैंगस्टरों ने फिर भूख हड़ताल शुरू कर दी।

इस बीच, पता चला है कि भूख हड़ताल को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जेल में डॉक्टरों की एक विशेष टीम को ड्यूटी पर लगा दिया है। हड़ताली गैंगस्टरों की मांग है कि उन्हें अपने घरों में मोबाइल फोन पर बात करने और उन्हें आम कैदियों की तरह जेल में घूमने की इजाजत दी जाए। उन्होंने अपने खर्च पर टीवी सेट लगाने के लिए जेल प्रशासन से अनुमति मांगी है।

बता दें कि कि 50 कुख्तात गैंगस्टर बठिंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं। गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस भी इसी जेल में था, जिसे गुजरात पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गई है।

Advertisement
Advertisement