For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

व्हाट्सएप कॉल कर अश्लील वीडियो बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

08:06 AM Mar 29, 2024 IST
व्हाट्सएप कॉल कर अश्लील वीडियो बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़
Advertisement

सोनीपत, 28 मार्च (हप्र)
व्हाट्सएप कॉल कर अश्लील वीडियो बनाने के बाद खुद को पुलिस अधिकारी बता लोगों से नकदी ऐंठने वाले गिरोह का साइबर थाना पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को टीम ने सोनीपत के कुंडली थाना क्षेत्र के ग्रामीण को झांसे में लेकर 7.76 लाख रुपये ठगने के मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की शिनाख्त परेड कराई जायेगी। उसके बाद पुलिस उनकी पहचान उजागर करेगी। देशभर के विभिन्न राज्यों में इस तरह की 1925 शिकायत बताई जा रही है जिसमें 80 मुकदमे दर्ज किए गए हैं।
कुंडली थाना क्षेत्र के व्यक्ति ने एक फरवरी को साइबर थाना पुलिस को बताया था कि उनके पास 27 जनवरी की रात को वीडियो कॉल आई थी। जिसमें कोई युवती निर्वस्त्र दिखाई दी थी। उसने कॉल करने के बाद उनकी अश्लील वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने व रिश्तेदारों के पास भेजने की धमकी दी थी। बाद में किसी ने खुद को डीजीपी विक्रम बताते हुए मुकदमा दर्ज करने की बात कही थी। साथ ही कहा था कि मुकदमे से बचना है तो सोशल मीडिया पर बात कर लो। उसके बाद किसी ने हेमंत बनकर कॉल की थी। वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने की एवज में 7.76 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिये थे। उन्होंने परिजनों को बताया था तो पुलिस को अवगत कराया गया। साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था।
अब मामले में साइबर थाना प्रभारी बसंत कुमार व उनकी टीम में शामिल एएसआई संजीव, संदीप, हवलदार नरेंद्र व गुलशन तथा सिपाही विकास ने कार्रवाई करते हुए मामले में 5 आरोपियों को राजस्थान, मध्यप्रदेश और दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस उनसे मामले से जुड़ी जानकारी जुटा रही है। साथ ही उनके साथियों का पता लगाया जा रहा है।
आरोपियों से दो मोबाइल, दो सिम, 12 आधार कार्ड, 8 पेन कार्ड, 16 डेबिट कार्ड, 5 चेकबुक, 5 पासबुक व 12,200 रुपये बरामद किए गए हैं। पुलिस आधार कार्ड मालिकों व बैंक खाता मालिकों के बारे में पता लगा रही है।

साइबर अपराधी व्हाट्सएप या इंस्टाग्राम के माध्यम से लोगों को झांसे में लेकर ठगी करते हैं। सभी से अनुरोध है इस प्रकार कोई ब्लैकमेल करे तो उसे रुपये देने की बजाय पुलिस को शिकायत करें। पुलिस हरसंभव मदद कर साइबर ठगों का पता लगाकर गिरफ्तार करेगी।
-गौरव राजपुरोहित, डीसीपी ईस्ट, सोनीपत

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×