मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

टोल टैक्स की पर्चियां एडिट कर चूना लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

10:56 AM Jun 26, 2024 IST

गुरुग्राम, 25 जून (हप्र)
मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने छापा मार कर यहां एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो सरकारी रसीदों, टोल टैक्स की पर्चियां को एडिट कर कंप्यूटर द्वारा ठीक कर उनकी डेट बढ़ाकर सरकार को चूना लगा रहा था।
जिला गुरुग्राम में मुख्यमंत्री उडनदस्ते व आरटीओ कार्यालय की संयुक्त टीम द्वारा थाना सेक्टर -40 एरिया के सिग्नेचर टावर राम मंदिर के पास गांव सैनी खेडा व थाना पालम विहार एरिया के कटारिया चौक से दिल्ली जाने वाले रोड पर एयरफोर्स स्टेशन के सामने कमर्शियल गाडि़यों की फर्जी टैक्स की रसीद काटकर टैक्सी ड्राइवरों को दी जा रही थीं। जब टीम मौके पर पहुची तो सेक्टर- 40 में कमरा नंबर 3 में अजीत वर्मा वासी यूपी मिला व पालम विहार में शुभम यादव वासी यूपी मिला। दोनों से पूछताछ में पता चला कि दोनों टहरियाणा, राजस्थान, यूपी व अन्य राज्यों की कमर्शियल गाड़ियों के टैक्स, किसी भी पार्किग जैसे मॉल, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन आदि की पार्किग व किसी भी टोल प्लाजा की रसीद 10 रुपये से 50 रुपये तक में निकालकर कंप्यूटर में एडिट करके देते है। मौके पर चेक करने पर दोनों आरोपियों के पास काफी मात्रा में राजस्थान, हरियाणा, यूपी आदि की कई गाड़ियों की टैक्स की फर्जी रसीदें मिली और पुलिस ने कंप्यूटर व प्रिंटर कब्जे में ले लिए।
उपरोक्त दोनों आरोपियों ने बताया कि वे राममूर्ति यादव वासी यूपी के लिए कार्य करते है। फर्जी रसीद से जितने पैसे मिलते है वो सभी राममूर्ति यादव ही लेता है। यह कार्य काफी दिनों से किराये पर कमरे लेकर कार्य कर रहे थे। आरोपियाें के खिलाफ थाना सेक्टर 40 व थाना पालम विहार गुरुग्राम में केस दर्ज करवाया गया है।

Advertisement

Advertisement