For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Gang attack: हैती में गिरोह के हमले में 20 से अधिक लोगों की मौत, 50 लोग घायल

11:52 AM Oct 04, 2024 IST
gang attack  हैती में गिरोह के हमले में 20 से अधिक लोगों की मौत  50 लोग घायल
हैती में सामूहिक हिंसा की फाइल फोटो। रॉयटर्स
Advertisement

पोर्ट ऑ प्रिंस (हैती), 4 अक्टूबर (एपी)

Advertisement

Gang attack: अफ्रीकी देश हैती (Haiti) के पोंट सोनडे (Pont-Sondé) शहर में एक गिरोह के लोगों ने बृहस्पतिवार को तड़के हमला किया जिसमें बच्चों सहित 20 से अधिक लोग मारे गए और 50 लोग घायल हो गए। एक मानवाधिकार संगठन (human rights organization) ने यह जानकारी दी।

वार्ता, सुलह एवं जागरुकता आयोग (Commission for Dialogue, Reconciliation, and Awareness) की प्रवक्ता बेर्टाइड हारेस ने बताया कि ग्रान ग्रिफ गिरोह (Gran Grif gang) के लोगों ने पोंट-सोनडे शहर में हमला किया और घरों और कारों को आग लगा दी, जिसमें कम से कम 20 लोग मारे गए और 50 लोग घायल हो गए। उन्होंने ‘रेडियो किस्केया' (Radio Kiskeya) से कहा, "बहुत से लोग इलाका छोड़कर भाग गए।"

Advertisement

सोशल मीडिया (social media) पर साझा किए गए एक वीडियो में लोगों का एक समूह झाड़ियों के बीच से भागता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें एक महिला की सांस फूल रही थी और वह कह रही है, "कहां जाएं?" एक अन्य वीडियो में गिरोह के लोगों के आने की बात सुनकर बड़ी संख्या में लोग सड़क पर भागते दिखाई दे रहे हैं।

हारेस और अन्य लोगों ने निकट के तटीय शहर सेंट-मार्क (Saint-Marc) की पुलिस की आलोचना की और कहा कि उसने पोंट-सोनडे में हमले के दौरान लोगों की मदद करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस गिरोह में लगभग 100 सदस्य हैं और उन पर हत्या (murder), बलात्कार, डकैती (robbery), और अपहरण (kidnapping) जैसे अपराधों का आरोप है।

Advertisement
Tags :
Advertisement