For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

खेल की फीस और फीस की टीस

06:43 AM Oct 31, 2023 IST
खेल की फीस और फीस की टीस
Advertisement

आलोक पुराणिक

Advertisement

भारत इंग्लैंड के मुकाबले सौ रन से जीत गया। शमी ने चार विकेट लिये, लंबे वक्त तक टीम के बाहर रहने के बाद फिर आने के बाद बंदा कामयाब हो जाता है। यह बात ठीक नहीं है, यह कहा मध्य प्रदेश के नेता दिग्विजय सिंह ने। वह तो सरकार की टीम से बहुत सालों से बाहर हैं, पर कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।
रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली 87 रनों की, जीते हुए कप्तान की तारीफ होनी चाहिए, पर यह भी मान लेना चाहिए कि इंडियन टीम सिर्फ इसलिए नहीं जीती कि बहुत अच्छा खेली, बल्कि इंडियन टीम इसलिए जीती कि इंग्लैंड की टीम बहुत ही खऱाब खेली। कुल 129 रन पर इंग्लैंड की पूरी टीम आउट हो जाये, तो मानना चाहिए सारी कामयाबियां सिर्फ अपनी काबिलियत से नहीं मिलती, कई बार सामने वाले की नाकामयाबी भी बहुत काम आती है। पाकिस्तान की टीम ने शिकायत दर्ज करायी है कि हमें नहीं मिलती हमारे सामने नाकामयाब टीम, यह भारत की साजिश है।
बुमराह को शिकायत होनी चाहिए- बॉलिंग तो मैं करूं ही, और बैटिंग में भी मुझसे ही उम्मीद बांध लो। बात दरअसल यह है कि बैट्समैन श्रेयस अय्यर कभी चलते हैं, कभी नहीं। तो क्या यह हो सकता है कि श्रेयस अय्यर की फीस का एक हिस्सा काटकर बुमराह को दिया जाये। भक्क, फीस के लिए क्रिकेट कौन खेलता है, यह होना चाहिए कि तमाम इश्तिहारों में जो आइटम अब अय्यर बेच रहे हैं, उनमें से कुछ की सेल्समैनशिप बुमराह को मिलनी चाहिए।
तमाम मैचों में हार के बाद अब पाक के लिए सवाल यह है- क्या पाक फाइनल में खेलेगा। इसका जवाब यह कि अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा दे, न्यूजीलैंड अमेरिका को हरा दे, अमेरिका हमास को हरा दे।
यह क्या बेवकूफी की बात है, ऐसा कैसे हो सकता है।
पाकिस्तान फाइनल में पहुंचेगा या नहीं- इस सवाल का सही जवाब भी यही है- यह क्या बेवकूफी की बात है।
ऐसा कैसे हो सकता है।
जो बंदा कुछ समय पहले दिल्ली की बाढ़ का एक्सपर्ट बना टीवी चैनलों पर आ रहा था, वह अब वर्ल्ड कप क्रिकेट का एक्सपर्ट बना टीवी चैनलों पर दिख रहा है। यही बंदा देर रात इस्राइल-हमास युद्ध का भी एक्सपर्ट बना दिखता है टीवी चैनलों पर।
एक्सपर्ट बनना आसान है और टीवी चैनल एक्सपर्ट बनना तो बहुत ही आसान है।
डिमांड ज्यादा हो, टीवी चैनल वाले किसी को भी एक्सपर्ट बना देते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement