मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

परेड ग्राउंड में फुल ड्रेस रिहर्सल

07:27 AM Aug 14, 2024 IST
चंडीगढ़ के परेड ग्राउंड में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर फुल ड्रेस रिहर्सल करते विद्यार्थी। -प्रदीप तिवारी

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 13 अगस्त (हप्र)
चंडीगढ़ प्रशासन ने सेक्टर 17 के परेड ग्राउंड में मंगलवार को 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया। रिहर्सल कठोरता और बारीकियों पर ध्यान देने के साथ की गई, जो मुख्य कार्यक्रम के दौरान देखी जाएंगी। इस मौके पर पुलिस, सशस्त्र बलों, पुलिस बैंड और एनएसएस छात्रों की अनुशासित टुकड़ियां परेड में शामिल हुईं और सभी ने एक साथ मार्च किया। स्कूली बच्चों की भागीदारी ने परेड में एक जीवंत स्पर्श जोड़ा, जो एकता, देशभक्ति और युवा उत्साह की भावना का उदाहरण था।
उपायुक्त विनय प्रताप सिंह इस समारोह के आयोजन के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल की देखरेख करने के लिए मौजूद थे। डीजीपी सुरेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व में चंडीगढ़ पुलिस ने व्यापक सुरक्षा योजना बनाई । इस योजना में रणनीतिक यातायात डायवर्जन और प्रत्याशित भीड़ को प्रबंधित करने और कार्यक्रम के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए बढ़ी हुई सुरक्षा उपस्थिति शामिल है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए रिहर्सल में विभिन्न स्कूलों के छात्रों द्वारा सांस्कृतिक किए गए जिसमें देश की समृद्ध विरासत और विविधता को दर्शाया गया। समारोह में बृहस्पतिवार को पंजाब के राज्यपाल और यूटी चंडीगढ़ के प्रशासक इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। समारोह की शुरुआत सुबह 9 बजे राज्यपाल द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने से होगी, जिसके बाद इस दिन कई अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement