मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दों पर सरकार के खिलाफ मोर्चा

12:36 PM Jun 28, 2023 IST
Advertisement

करनाल, 27 जून (हप्र)

आम आदमी पार्टी ने बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति तय कर ली है। 28 से 30 जून तक हरियाणा में जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन दिए जाएंगे और जोनल स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा।

Advertisement

मंगलवार को पार्टी के पूर्व कर्मचारी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. बीके कौशिक, जिला प्रधान बलविंद्र सिंह व लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष दलविंद्र चीमा ने पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। प्रो. बीके कौशिक ने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई को लेकर हरियाणा में त्राहिमाम मचा है, सरकार की नीतियां युवा विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हर साल साढ़े पांच हजार कर्मचारी रिटायर होते हैं, लेकिन नयी भर्ती का आंकड़ा बहुत कम है। प्रदेश में आबादी के हिसाब से 9 लाख कर्मचारी होने चाहिए, लेकिन नियमित कर्मचारियों की संख्या 3,38,921 है। प्रदेश 1 लाख 80 हजार पद खाली पड़े हैं और खट्टर सरकार ने अप्रैल 2023 से 13 हजार पदों को रद्द कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था का हाल बेहाल है, आबादी के हिसाब से 10 हजार डॉक्टर होने चाहिए, लेकिन सिर्फ चार हजार ही डॉक्टर हैं, छह हजार पद खाली पड़े हैं।

दलविंद्र चीमा ने कहा कि पिछले नौ साल से पूरे हरियाणा के युवा रोजगार को लेकर त्रस्त हैं। सीईटी के नाम पर युवाओं के साथ धोखा किया जा रहा है। इस मौके पर प्रदेश कोषाध्यक्ष सुनील बिंदल, प्रदेश सह सचिव रणदीप राणा, जिला सचिव संजीव मेहता व कृष्ण सैनी भी मौजूद रहे।

‘सरकार की गलत नीतियों से हर वर्ग परेशान’

यमुनानगर (हप्र) : आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान गगनदीप ने कहा कि जब से हरियाणा में भाजपा की सरकार बनी है, तब से बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि खट्टर सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश का हर वर्ग परेशान है, शिक्षित युवा बेरोजगार हैं। अम्बाला लोकसभा क्षेत्र के अध्यक्ष आदर्श पाल ने कहा कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर एक पर पहुंच गया है, लगभग 37% युवा बेरोजगार हैं। पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी अनिल प्रजापति ने बताया कि 28 जून को पूरे हरियाणा में सभी जिला अध्यक्षों के साथ डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिये जाएंगे और अगले दिन पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
खिलाफबेरोजगारीमहंगाईमुद्दोंमोर्चासरकार
Advertisement