मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

से. 47 शौचालय ब्लाॅक के लिये 27 लाख मंजूर

12:26 PM Aug 27, 2021 IST

चंडीगढ़/पंचकूला, 26 अगस्त (नस)

Advertisement

नगर निगम की फाइनांस एंड कान्ट्रैक्ट कमेटी की बृहस्पतिवार को हुई बैठक में कई एजेंडों पर सहमति बनी। मेयर रविकांत शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित समिति की बैठक में निगम कमिश्नर अानंदिता मित्रा और समिति के अन्य सदस्य अनिल कुमार दुबे, राजेश कुमार, एस सतीश कुमार व सुनीता धवन, पार्षद एवं एमसीसी के अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक में सेक्टर 47 बूथ मार्केट में महिला दुकानदारों की सुविधा के लिए निगम की वित्त एवं अनुबंध समिति ने 27.01 लाख की लागत से सार्वजनिक शौचालय ब्लॉक के निर्माण को मंजूरी दी है। समिति ने इस वर्ष दिसंबर में आयोजित होने वाले 34वें गुलदाउदी शो के आयोजन के एजेंडे पर भी चर्चा की। मेयर ने कहा कि अनुमानित लागत 10.65 लाख रुपए की शर्त के साथ कार्यक्रमों को अनुमति दी जा सकती है। इसके अलावा समिति ने सेक्टर 52 में पार्किंग के लिए कजहेड़ी के ग्रीन बेल्ट के साथ इंटरलॉकिंग पेवर ब्लॉक लगाने और फिक्सिंग के लिए अनुमानित लागत 31.48 लाख पर स्वीकृति प्रदान की। समिति के सदस्यों ने पार्किंग स्थल के मुद्दे पर भी चर्चा की।

स्मार्ट पार्किंग के फीचर्स की जांच के निर्देश

Advertisement

एफ एंड सीसी की बैठक में वार्ड 11 के पार्षद और मैंबर सतीश कैंथ ने शहर में स्मार्ट पार्किंग की लोगों को आ रही समस्या को रखा। कहा गया कि पार्किंग को लेकर स्मार्ट फीचर पूरे नहीं किए गए। लोगों से शिकायतें आ रही हैं परंतु उन्हें डबल रेट देने पड़ रहे हैं। कैंथ की बात सुन कर नगर कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने अफसरों को निर्देश दिए कि स्मार्ट फीचर्स की चेकलिस्ट बनायें और मौके पर जाकर चेकिंग करें।

Advertisement
Tags :
ब्लाॅकमंजूरशौचालय