मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

टीबी के मरीजों को फ्री पोषण किट वितरित की

07:08 AM Jun 21, 2024 IST
अम्बाला शहर में बृहस्पतिवार को मिशन निरोग अम्बाला की घोषणा करते परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल। -हप्र

अम्बाला शहर, 20 जून (हप्र)
परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने आज अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग नागरिकों के लिए मिशन निरोग अम्बाला की शुरुआत की। उन्होंने अपनी बेटी अंशिका के जन्मदिन व एनजीओ मेरा आसमान की दसवीं वर्षगांठ के अवसर पर 5100 पौधों की छबील भी लगाई। साथ ही अम्बाला शहर विधानसभा के अंर्तगत रहने वाले टीबी के मरीजों को फ्री पोषण किट भी वितरित की।
मंत्री ने बताया कि आज से प्रारंभ मिशन निरोग अम्बाला के तहत दवाएं हर महीने की 1 तारीख को वरिष्ठ नागरिकों को उनके घर पर ही पहुंचाई जाएंगी। आज पहले दिन 11 बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें निशुल्क दवाएं दी गईं। योजना के तहत 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन मंत्री के निवास पर किया जाएगा। इसमें बुजुर्गों की दवाओं की पूरी प्रिस्क्रिप्शन लेकर जेनरिक दवाएं घर-घर पहुंचाई जाएंगी। जिन लोगों का रजिस्ट्रेशन महीने की 25 तारीख तक हो जाएगा उन्हें आगामी 1 तारीख से घर पर ही दवा उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ -साथ अंबाला शहर विधानसभा के अंतर्गत रहने वाले लगभग 192 टीबी के मरीजों के लिए निक्षय मित्र मुहिम के तहत निशुल्क पोषण किट भी टीबी मरीजों के परिजनों को वितरित की गई।

Advertisement

Advertisement