For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अमेरिका भी पहुंच गई फ्री की रेवड़ी, ट्रंप के वादे पर AAP प्रमुख केजरीवाल ने की टिप्पणी

03:48 PM Oct 11, 2024 IST
अमेरिका भी पहुंच गई फ्री की रेवड़ी  ट्रंप के वादे पर aap प्रमुख केजरीवाल ने की टिप्पणी
Advertisement

चंडीगढ़, 11 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Trump's promise: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए गतिविधियां तेज हो गई है। रिपब्लिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों को लुभाने के लिए वादा किया है कि यदि वह जीते तो एक वर्ष में ऊर्जा व बिजली के दाम आधे कर देंगे। इस पर आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि फ्री की रेवड़ी अमेरिका भी पहुंच गई है।

अरविंद केजरीवाल ने डोनाल्ड ट्रंप के एक्स पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए लिखा, ट्रंप ने बिजली के दाम 50 प्रतिशत तक कम करने की घोषणा की है. दिल्ली की फ्री रेवड़ी अमेरिका पहुंच गई है।

Advertisement


अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए 5 नवंबर 2024 को वोट डाले जाएंगे। इसके बाद 20 जनवरी 2025 को नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का शपथग्रहण समारोह होगा। जहां रिपब्लिकन पार्टी से डोनाल्ड ट्रंप फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस मैदान में हैं। कमला हैरिस यदि यह चुनाव जीतती हैं तो वे अमेरिका की पहली महिला और भारतीय मूल की पहली व्यक्ति होंगी, जो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की कमान संभालेंगी।

यह भी पढ़ें: Video: डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा वादा, मैं राष्ट्रपति बना तो एक वर्ष में आधा हो जाएगा बिजली बिल

लोकलुभावन वादों पर चर्चा

अमेरिकी चुनाव में बिजली बिल जैसे आर्थिक मुद्दे एक प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं, ठीक उसी तरह जैसे भारत में चुनावी वादे अक्सर बिजली, पानी और अन्य बुनियादी सेवाओं के इर्द-गिर्द घूमते हैं। ट्रंप का यह वादा अमेरिकी जनता के लिए राहतकारी साबित हो सकता है, खासकर जब वे उच्च ऊर्जा लागत और महंगाई से जूझ रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement