मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अम्बाला छावनी के नागरिक अस्पताल में किडनी मरीजों का मुफ्त डायलसिस

11:22 AM Oct 23, 2024 IST

अंबाला, 22 अक्तूबर (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आदेशानुसार अब अम्बाला छावनी के नागरिक अस्पताल में किडनी के मरीजों का रोजाना निशुल्क डायलसिस किया जा रहा है। इस नागरिक अस्पताल में डायलसिस के लिए 14 आधुनिक मशीनें स्थापित की गई हैं। इन मशीनों के जरिए रोजाना 30 से 40 मरीजों का निशुल्क डायलसिस किया जा रहा है।
जिला सिविल सर्जन डा. राकेश सहल ने आज यहां बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पहले दिन ही किडनी के मरीजों को निशुल्क डायलसिस करने की सुविधा मुहैया करवाने के आदेश दिए थे। इन आदेशों के उपरांत अम्बाला सिविल अस्पताल में 18 अक्तूबर को किडनी के मरीजों का निशुल्क डायलसिस करने के आदेश प्राप्त हुए हैं। इन आदेशों के बाद अम्बाला छावनी के नागरिक अस्पताल में डायलसिस करने के लिए विशेष कक्ष स्थापित किया गया। इस वार्ड में 14 आधुनिक मशीनों को स्थापित किया गया। इस वार्ड में डायलसिस करने से सम्बन्धित तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल में राज्य सरकार के आदेशानुसार हरियाणा के निवासी को डायलसिस की सुविधाएं निशुल्क दी जा रही हैं। इस अस्पताल में हरियाणा के साथ-साथ अन्य राज्यों के भी किडनी के मरीज पहुंच रहे हैं, लेकिन निशुल्क डायलसिस की सुविधा अभी केवल हरियाणा के नागरिकों को ही दी जा रही है।

Advertisement

Advertisement