मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मुफ्त बस यात्रा होगी शुरू, 3385 करोड़ की सौगात देंगे मुख्यमंत्री

06:49 AM Mar 07, 2024 IST

चंडीगढ़, 6 मार्च (ट्रिन्यू)
हरियाणा के लोगों के लिए बृहस्पतिवार का दिन काफी खास रहने वाला है। प्रदेश के सभी 22 जिलों को मुख्यमंत्री 3385 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इतना ही नहीं, इसी दिन राज्य के 23 लाख से अधिक गरीब परिवारों को मुफ्त बस यात्रा का तोहफा भी मिलेगा। सरकार ने अपने 2024-25 के बजट में गरीब परिवारों के सदस्यों को सालाना 1000 किमी तक मुफ्त बस सुविधा देने का ऐलान किया था।
बृहस्पतिवार को इसकी विधिवत रूप से शुरूआत होगी। 23 लाख परिवारों के 84 लाख से अधिक सदस्यों को इस योजना का लाभ मिलेगा। पहले चरण में 50 लाख लोगों के बस कार्ड बनेंगे। इसके बाद बाकी को यह सुविधा दी जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल बृहस्पतिवार को पंचकूला के इंद्रधनुष ऑडिटोरियम से इस योजना की शुुरुआत के साथ राज्यभर में 3385 करोड़ 14 लाख रुपये से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।
मुख्यमंत्री वर्चुअली पूरे प्रदेश के इन प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। सरकार के मंत्री, सांसद और विधायकों के अलावा अधिकारी जिलों में मौजूद रहेंगे। अभी तक तय कार्यक्रम के हिसाब से विकास के कुल 656 प्रोजेक्ट हैं। इनमें से 386 प्रोजेक्ट का मुख्यमंत्री उद्घाटन करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement