मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

तंत्र विद्या से शादी करवाने के नाम पर 30 लाख की ठगी

01:36 PM Jun 15, 2023 IST

करनाल, 14 जून (हप्र)

Advertisement

पुलिस ने तंत्र विद्या के नाम पर शादी व इलाज करवाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने आरोपी को पुलिस को 5 दिन के रिमांड पर सौंप दिया। आरोप है कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर तंत्र विद्या के द्वारा लोगों की शादी करवाने व उनका इलाज करने के नाम पर एक महिला से 30 लाख रुपए ठग लिए। गांव पाढ़ा की रहने वाले शिकायतकर्ता रामकली ने एसपी करनाल को शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस के अनुसार एसआई ऋषिपाल के नेतृत्व व एएसआई सतीश कुमार की अध्यक्षता में स्पेशल यूनिट असंध की टीम द्वारा आरोपी आबिद वासी न्यू इस्लामनगर जिला मेरठ हाल तयोडी जिला गाजियाबाद को उसके गांव से गिरफ्तार किया गया। आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी अपने अन्य साथी रिजवान व अजीज मलिक के साथ मिलकर पिछले काफी समय से ठगी की ऐसी वारदातों को अंजाम दे रहा था। आरोपी तंत्र विद्या द्वारा शादी करवाने, इलाज करने व मनचाही इच्छा पूरी करने के विज्ञापन टीवी आदि में प्रकाशित करवाते हैं और लोगों को संपर्क करने के लिए कुछ नंबर विज्ञापन में देते हैं। जब लोग इन नंबरों पर आरोपियों से संपर्क करते हैं तो आरोपी पहले उन लोगों से पैसे मांगते हैं और बाद में काम करने की बात करते हैं।

Advertisement

इसी प्रकार आरोपी बहानेबाजी करते हुए उस व्यक्ति से मोटी रकम वसूल लेते हैं। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी जिन खातों में पैसे जमा करवाते हैं, वह खाते भी फर्जी होते हैं और जो मोबाइल नंबर आरोपियों ने विज्ञापन में दिए होते हैं, वह मोबाइल नंबर भी फर्जी आईडी द्वारा जारी करवाए गए होते हैं।

Advertisement