मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ऑनलाइन हर्बल सेक्सुअल दवा बेचने के नाम पर ठगी

07:14 AM Jun 21, 2024 IST
Advertisement

गुरुग्राम, 20 जून (हप्र)
गुरुग्राम पुलिस की साइबर क्राइम टीम ने गुरुग्राम के सेक्टर- 18 एरिया से ऐसे फर्ज़ी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 4 लड़कियों समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है जो गूगल पर फर्ज़ी विज्ञापन देकर लोगों से हर्बल सेक्सुअल दवाइयां बेचने के नाम पर ठगी करते थे।
सहायक पुलिस आयुक्त विपिन अहलावत सोहना ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये अपने अन्य साथी के कहने पर हर्बल सेक्सुअल दवाइयां ऑनलाइन बेचने के नाम पर गूगल पर इश्तिहार/ऐड डालते थे। जब लोग इनके द्वारा डाले गए इश्तिहार/ऐड में दिए हुए नंबरों पर संपर्क करते थे तो ये उन लोगों से ऑर्डर लेकर पैसे अलग-अलग बैंक खातों में डलवा लेते थे तथा सामान नहीं भेजते थे। इसके अलावा ये उन लोगों से जीएसटी चार्ज, पैकिंग चार्ज, कोरियर चार्ज के नाम पर क्यूआर कोड/यूपीआई आईडी के माध्यम से पैसे डलवाकर धोखाधड़ी से ठगी करने की वारदातों को अंजाम देते थे। पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि आरोपी पिछले करीब एक वर्ष से ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। ठगी की वारदातों को अंजाम देने के लिए आरोपियों को 15 हजार रुपए की सैलरी तथा ठगी गई राशि का 5% हिस्सा मिलता था। उपरोक्त आरोपियों द्वारा ठगी में प्रयोग किए जा रहे 7 मोबाइल फोन, सिम कार्ड्स व 02 सीपीयू भी बरामद किए गए हैं।
पुलिस टीम ने कॉल सेंटर से 4 लड़कियों सहित कुल 11 आरोपियों को काबू किया। इनकी पहचान श्याम दुबे निवासी गांव जोडा जिला मुरैना (मध्य-प्रदेश), आदर्श कुमार सिंह निवासी अंबेडकर कॉलोनी वसंत विहार, दिल्ली, कुशल रोहिल्ला निवासी खेड़ला, गुरुग्राम, पीयूष चौहान निवासी गांव बिजोरी जिला बदायूं (उत्तर-प्रदेश), विवेक चोपड़ा निवासी एनआईटी फरीदाबाद, गुलशन कुमार निवासी गांव दहीबट्टा गोपालगंज (बिहार), राजकुमार निवासी गांव डेरा महरौली दिल्ली के रूप में हुई है। वहीं, 4 लड़कियों को भी मौके पर पकड़ा गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement