For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ऑनलाइन गेमिंग व इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी, 8 गिरफ्तार

11:46 AM Apr 03, 2024 IST
ऑनलाइन गेमिंग व इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी  8 गिरफ्तार
Advertisement

गुरुग्राम, 2 अप्रैल (हप्र)
आॅनलाइन गेमिंग में ज्यादा प्रॉफिट का प्रलोभन देकर अलग-अलग कंपनियों में गेम खिलाने तथा इन्वेस्टमेंट कराने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले रैकेट का साइबर थाना पुलिस ने भंडाफोड़ किया है।
मामले में मुख्य आरोपी समेत 8 को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से 28 मोबाइल व 3 लैपटॉप बरामद किए हैं।
थाना साइबर पूर्व गुुरुग्राम के निरीक्षक सवित कुमार की टीम को गुप्त सूचना मिली कि प्लॉट नंबर 495, कोयल विहार, सेक्टर-52 गुरुग्राम में गेमिंग में इन्वेस्टमेंट के बदले मोटा प्रॉफिट का झांसा देकर रुपए इन्वेस्टमेंट कराने के नाम पर ठगी का रैकेट चल रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान पता चला कि वह ऑफिस अवैध तरीके से संचालित किया जा रहा है।
जांच के दौरान आरोपियों द्वारा अलग-अलग गेम खेला कर इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर धोखाधड़ी करके ठगी करने का भी खुलासा हुआ।
पुलिस टीम ने आफिस के मालिक एवं रैकेट के संचालक सहित कुल 8 आरोपियों को काबू कर लिया। आरोपियों की पहचान संचालक सुनील कुमार उर्फ सोनू, पवन, अर्शदीप, तरुण, पारसदीप, दीपक, हिमांशु, राजेंद्र के रूप में हुई है। आरोपियों के खिलाफ थाना साइबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में केस दर्ज किया गया है।

एक साथी श्रीलंका से चला रहा गतिविधि

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी सुनील उर्फ सोनू इस धोखाधड़ी के रैकेट का संचालक है। वह साथियों/कर्मचारियों के साथ मिलकर इस रैकेट को चलाता है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि इस रैकेट का एक सदस्य श्रीलंका से भी इस तरह की अवैध गतिविधियां चलाता है। गिरफ्तार आरोपी सुनील ने पकड़े गए सभी आरोपियों को सेलरी/कमीशन पर रखा हुआ है। ठगी गई राशि में से कमीशन/बोनस के तौर पर 2 प्रतिशत रुपये भी देता था। सुनील ने यह भी बताया है कि वह पिछले एक वर्ष से अपने एक अन्य साथी तथा पकड़े गए इन साथियों के साथ मिलकर यह काम कर रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×