मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ईएसआई में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी, 2 आरोपी काबू

07:31 AM Jul 07, 2024 IST

फरीदाबाद, 6 जुलाई (हप्र)
एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने ईएसआई मेडिकल कॉलेज में नौकरी लगवाने के नाम पर 2 लाख की रिश्वत की मांग कर रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी ईएसआई में ही नौकरी करते हैं। एसीबी की टीम मामले की जांच कर रही है।
आरोपियों की पहचान मिलार्ड कालोनी निवासी राकेश और भगत सिंह कालोनी निवासी हाकिम के रूप में हुई है। बल्लभगढ़ की बालाजी कालोनी निवासी कर्मवीर ने एसीबी की टीम को दी शिकायत में बताया कि ईएसआई में सफाई कर्मी की नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे दो लाख रुपये की मांग की जा रही है। टीम ने एचएसआईआईडीसी के सीनियर मैनेजर अजय को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त कर इंस्पेक्टर संतराम की अगुआई में रेड पार्टी तैयार की गई। कर्मवीर 20 हजार रुपये पहले ही दे चुका था। बाकी के 1 लाख 80 हजार लेकर वह ईएसआई पहुंच गया। यहां आरोपी राकेश ने जैसे ही पैसे पकड़े टीम ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में राकेश ने बताया कि उसके साथ हाकिम व अन्य कई लोग भी इस काम में शामिल हैं। टीम ने हाकिम को गिरफ्तार कर उसके घर से 1.20 लाख रुपये बरामद किए हैं। हाकिम से पूछताछ की जा रही है कि ये पैसे उसने किससे लिए हैं। आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement