मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हुड्डा के गढ़ में आज चार केंद्रीय मंत्री करेंगे चुनावी शंखनाद

08:44 AM Jun 23, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 22 जून (ट्रिन्यू)
हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा रविवार को विधानसभा चुनाव का आगाज करेगी। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही नायब सरकार चुनावी तैयारियों में जुटी है। सीएम नायब सैनी ने फील्ड में मोर्चा संभाला हुआ है। लोकसभा चुनाव के दौरान ही उन्होंने अगले 95 दिनों का ‘रोडमैप’ तैयार कर लिया था। अब उसी हिसाब से जिलावार कार्यक्रम करने में जुटे हैं। सरकार की विभिन्न नयी व पुरानी योजनाओं की शुरुआत व घोषणाएं भी जिलों में जाकर कर रहे हैं।
विधानसभा चुनाव का शंखनाद करने के लिए भाजपा ने पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा का गढ़ कहे जाने वाले रोहतक को चुना है। रविवार को पार्टी ने राज्य में भाजपा के पांचों मौजूदा सांसदों के अलावा विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्त किए गए चुनाव प्रभारी व सह-प्रभारी का अभिनंदन करने का निर्णय लिया है। अभिनंदन समारोह के बहाने ही भाजपा चुनावों का श्रीगणेश करेगी। चार केंद्रीय मंत्री रोहतक में जुटेंगे।
नायब सैनी अपनी पूरी टीम के साथ इनका अभिनंदन करेंगे और चुनाव का बिगुल बजाया जाएगा। अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री, पूरी कैबिनेट, पार्टी के सभी विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। भाजपा नेतृत्व ने विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को हरियाणा का प्रभारी तथा त्रिपुरा के पूर्व सीएम व सांसद बिप्लब कुमार देब को सह-प्रभारी बनाया है। बिप्लब हरियाणा मामलों के प्रभारी भी हैं।
करनाल के सांसद मनोहर लाल केंद्र की मोदी सरकार में आवास एवं शहरी विकास तथा बिजली मंत्री बनाया है। वहीं, गुड़गांव के सांसद राव इंद्रजीत को स्वतंत्र प्रभाव के साथ राज्य मंत्री तथा फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर को सहकारिता राज्य मंत्री (केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह के साथ संबद्ध) बनाया हुआ है। धर्मेंद्र प्रधान के साथ ये तीनों केंद्रीय मंत्री भी रोहतक के कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मबीर सिंह व कुरुक्षेत्र के सांसद नवीन जिंदल का भी नागरिक अभिनंदन किया जाएगा।
पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर तथा करनाल के पूर्व सांसद व पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय भाटिया को कार्यक्रम का जिम्मा सौंपा है। लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद पार्टी ने समीक्षा की। मंथन किया और अब पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। विस चुनाव में भाजपा नए अंदाज में सामने आएगी। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं में नयी जान फूंकने के लिए भाजपा के सबसे पुराने कार्यकर्ता को भी 23 जून के कार्यक्रम का न्योता दिया है।
कई नेता हो सकते हैं शामिल
भाजपा विधानसभा चुनाव के रण के लिए खुलकर मैदान में है। हाल ही में कांग्रेस की वरिष्ठ कांग्रेस नेता किरण चौधरी भाजपा में शामिल हुई हैं। इस कारण पूरे प्रदेश में भाजपा के पक्ष में माहौल बनता नजर आ रहा है। पार्टी के सूत्रों की मानें तो दूसरी राजनीतिक पार्टियों की कई बड़ी हस्तियां भाजपा में शामिल हो सकती हैं। इसके लिए भाजपा ने पहले से ही बिसात बिछा ली है, अब उचित समय का इंतजार किया जा रहा है।
दिल्ली से रोहतक तक तैयारी
भाजपा राजनीतिक माहौल बनाने में मास्टर है। 23 जून को रोहतक में होने वाले नागरिक अभिनंदन की तैयारी बड़े स्तर पर की गई हैं। दिल्ली से लेकर रोहतक कार्यक्रम स्थल तक लगभग एक दर्जन जगहां पर पार्टी प्रभारी, सह-प्रभारी का जोरदारर स्वागत किया जाएगा। इसको लेकर काफी मशक्कत पिछले तीन-चार दिनों से की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement