मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चार गैंगस्टर काबू, सभी आरोपी हिस्ट्री शीटर

07:27 AM Oct 12, 2024 IST

मोहाली,11 अक्तूबर (हप्र)
मोहाली पुलिस को राज्यव्यापी अभियान में एक बड़ी सफलता तब मिली जब एजीटीएफ पंजाब और मोहाली पुलिस की संयुक्त टीमों ने विदेशी गैंगस्टर पवित्र यूएसए व मनजिंदर फ्रांस द्वारा संचालित एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया । संयुक्त ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने राजस्थान के तीन अवैध हथियार तस्कर जिनमें प्रमुख कार्यकर्ता गैंगस्टर नवजोत सिंह उर्फ जोटा शामिल है को गिरफ्तार किया है।
नवजोत सिंह उर्फ जोटा अमृतसर के मेहता के बुट्टर सेविया गांव का मूल निवासी है, जबकि राजस्थान के तीन अवैध हथियार आपूर्तिकर्ताओं की पहचान मोहम्मद आसिफ और भानु सिसोदिया के रूप में हुई है। दोनों इंद्रा कॉलोनी पाली राजस्थान के रहने वाले हैं जबकि तीसरे आरोपी की पहचान अनिल कुमार निवासी कुडी जिला बालोतरा राजस्थान के रूप में हुई है। उनके पास से एक ऑटोमेटिक .32 कैलिबर पिस्टल और एक .30 कैलिबर पिस्टल के साथ आठ जिंदा कारतूस बरामद किए गए।
एसएसपी ने जानकारी दी कि नवजोत सिंह उर्फ जोटा के खिलाफ हत्या के प्रयास, डकैती, स्नैचिंग, एनडीपीएस अपराध और हथियारों से संबंधित 21 संगीन मामले दर्ज हैं। वहीं पूछताछ में यह सामने आया है कि राजस्थान के आरोपी मोहम्मद आसिफ और भानु सिसोदिया का भी आपराधिक इतिहास है, जिसमें आसिफ के खिलाफ हत्या के प्रयास, डकैती, आम्र्स एक्ट और मारपीट से संबंधित चार आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं, आरोपी भानु के खिलाफ अपहरण और डकैती से संबंधित दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Advertisement

Advertisement