For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मां, भाई और भाभी को मृत दिखा अपने नाम करवाया प्लॉट

07:07 AM Mar 23, 2024 IST
मां  भाई और भाभी को मृत दिखा अपने नाम करवाया प्लॉट
Advertisement

सोनीपत, 22 मार्च (हप्र)
गांव नाथूपुर की एक महिला ने अपने छोटे बेटे पर ही कई गंभीर आरोप लगाकर मुख्यमंत्री के नाम शिकायत भेजकर मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि बेटे ने उन्हें, उनके बड़े बेटे व पुत्रवधू को मृत दिखाकर धोखाधड़ी की है। उनकी जगह किसी अन्य महिला को मां बनाकर खड़ी कर दिया था और राई उप तहसील में प्लॉट की रजिस्ट्री अपने नाम करा ली। उस प्लॉट का इंतकाल भी अपने नाम करा लिया। महिला ने अपने बेटे के साथ ही दो नंबरदारों पर भी मुकदमा दर्ज कराया है।
गांव नाथपूर निवासी सावित्री देवी ने मुख्यमंत्री को भेजी शिकायत में बताया कि उनका छोटा बेटा नवीन उसके परिवार से अलग रहता है। वह उनके साथ झगड़ा करता था। उन्होंने अपने बेटे को पहले ही बेदखल कर दिया था। महिला ने बताया कि वह 24 सितंबर, 2023 को कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) में आधार कार्ड लेकर परिवार पहचान पत्र का प्रिंट लेने गई थी, जहां उन्हें पता लगा कि परिवार पहचान पत्र में उन्हें मृत दिखाया गया है। जब जांच की तो उनके बड़े बेटे व बहू को भी मृत दिखाया गया था।
महिला का आरोप है कि उनके छोटे बेटे ने 4 सितंबर, 2023 को उनके स्थान एक अन्य महिला को मां बनाकर राई उप तहसील में उनके प्लॉट की रजिस्ट्री अपने नाम करा ली थी। उस प्लॉट का इंतकाल भी अपने नाम करा लिया था। उसके बाद उसके बेटे ने 2 नवंबर, 2023 को उस प्लॉट को एक अन्य महिला के नाम 24 लाख 50 हजार रुपये में गिरवी रख दिया था। इसका पता उन्हें 26 नवंबर 2023 को लगा था। उसने इसकी शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
महिला ने बताया कि उन्होंने सीएम विंडो में शिकायत दर्ज करा दी थी। शिकायत पर तत्कालीन नायब तहसीलदार अंकित ने इस पूरे मामले की जांच कराई तो यह मामला सामने आ गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement