मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल ने भाजपा को घेरा

08:08 AM Mar 29, 2024 IST
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 28 मार्च (हप्र)
चंडीगढ़ के पूर्व सांसद व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल ने पीजीआई में स्टाफ की कमी और उससे मरीजों को आ रही परेशानी को लेकर भाजपा की कारगुज़ारी पर सवाल उठाए हैं। पवन बंसल ने कहा कि आज भी पीजीआई उत्तर भारत के लोगों के लिए एक उम्मीद है। जहां वो ज़िंदगी की आस लेकर आते हैं, लेकिन पिछले 10 सालों में देश का ये नामी संस्थान भी त्रस्त है। पीजीआई में स्टाफ रिटायर तो हो रहा है, लेकिन नई भर्तियां हो ही नहीं रहीं।
उन्होंने कहा कि किसी भी अस्पताल में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए डॉक्टरों के साथ-साथ नर्सिंग स्टाफ की भी ज़रूरत होती है, लेकिन ना ही यहां चीफ नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती हो रही है, और ना ही बाकी नर्सिंग स्टाफ की। जिसकी वजह से 250-300 मरीज़ों के लिए सिर्फ 7 नर्सिंग स्टाफ है। ये हालात चिंताजनक हैं क्योंकि इससे मौजूदा स्टाफ के ऊपर काम का बोझ इतना ज़्यादा हो जाता है, कि वो भी तनाव में आ जाते हैं।
पवन बंसल ने कहा कि पीजीआई कांग्रेस सरकार की देन थी और कांग्रेस के कार्यकाल में पीजीआई ने अपना ये स्थान हासिल किया था, लेकिन भाजपा ने इसकी भी संभाल नहीं की। इसके साथ ही पवन बंसल ने ये वादा भी किया कि सत्ता मिलने पर कांग्रेस पीजीआई में आ रही स्टाफ की कमी को भी दूर करेगी, और चंडीगढ़ की ही तरह इसका सम्मान वापस दिलाएगी।

चंडीगढ़ में खुदी हुई सड़कों से परेशान शहरवासी

पवन बंसल ने कहा कि पिछले कुछ महीनो से वे शहर के हर हिस्से में पब्लिक मीटिंग्स के लिए जा रहा हैं और हर जगह यही शिकायत मिलती है कि केबल डालने के लिए सड़कों में गढ्ढे तो खोद दिये गये, लेकिन इस काम को पूरा करने का काम सुस्त है, जिसकी वजह से कहीं गलियां बंद हैं, तो कहीं सड़कें। पवन बंसल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता अब त्रस्त हो चुकी है, और बदलाव के लिए 1 जून का इंतजार कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement