For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पूर्व विधायक तेजवीर सिंह 9वीं बार बने प्रधान

10:14 AM May 30, 2024 IST
पूर्व विधायक तेजवीर सिंह 9वीं बार बने प्रधान
कैथल में बुधवार को कॉलेज के नव निर्वाचित प्रधान तेजवीर सिंह और कार्यकारिणी सदस्यों का फूल मालाओं से किया गया स्वागत। -हप्र
Advertisement

कैथल, 29 मई (हप्र)
पूर्व विधायक एवं भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चौधरी तेजवीर सिंह लगातार नौवीं बार कन्या महाविद्यालय ढांड-डडवाना के प्रधान चुने गए। चुनाव अधिकारी प्राचार्य डा. संगीता शर्मा ने बताया कि प्रधान पद के लिए चौधरी तेजवीर सिंह, उप प्रधान पद के लिए जीत सिंह, महासचिव के लिए लाला देशराज तथा कोषाध्यक्ष के लिए जयपाल सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल करवाए। तीन वर्षों के लिए उन्हें निर्विरोध चुना गया। चौधरी तेजवीर सिंह वर्ष- 2000 से अब तक लगातार प्रधान पद पर रहे हैं। वे हरियाणा के समस्त सहायता प्राप्त कालेज वेलफेयर एसोसिएशन के 2018 से संस्थापक अध्यक्ष हैं, बल्कि वर्तमान में भी 97 एडिड कालेजों की वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। प्रधान चुनो जाने पर चौ. तेजवीर सिंह ने सभी डेलिगेट्स, आजीवन सदस्यों एवं भारी संख्या में पहुंचे गणमान्य व्यक्तियों का आभार प्रकट किया। कालेज के संस्थापक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्व. ईश्वर सिंह की प्रतिमा पर उन्होंने पुष्प अर्पित उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि स्व. ईश्वर सिंह द्वारा रोपित यह शिक्षा रूपी पौधा वर्तमान में वट वृक्ष बन गया है। उनके द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्य हमेशा याद रहेंगे। जिसके परिणाम स्वरूप पूंडरी में आज 6 महाविद्यालय और एक विश्वविद्यालय है। इस अवसर पर डा. ऋषिपाल प्राचार्य, चमेल सिंह बरसाना, मनोज कुमार पूर्व सरपंच जांबा, बलबीर सिंह ठयोंठा, राजपाल बस्तली, चंदगीराम, धर्म सिंह, ईशम सिंह पूंडरी, कंवर सिंह कौल, ईश्वर कौल भी मौजूद थे।

वार्षिक पत्रिका ‘रसिका’ का विमोचन

कैथल (हप्र) : चौधरी ईश्वर सिंह कन्या महाविद्यालय, ढांड डडवाना में एक समारोह में वार्षिक पत्रिका ‘रसिका’ का विमोचन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में महाविद्यालय के प्रधान चौधरी तेजवीर सिंह ने शिरकत की। इस अवसर पर कॉलेज कार्यकारिणी समिति के उपप्रधान जीत सिंह, महासचिव लाला देशराज, कोषाध्यक्ष जयपाल, सदस्य जगदीश क्वात्रा, जनता कॉलेज कौल के प्राचार्य डॉ. ऋषिपाल मौजूद रहे। इस अवसर पर प्राचार्या डॉ. संगीता शर्मा मौजूद रही। प्रधान संपादक डॉ. विनीता ने सर्वप्रथम ‘रसिका’ की रूपरेखा व उद्देश्य के बारे में बताया। पत्रिका में छात्राओं ने अंग्रेज़ी, संस्कृत व हिंदी भाषा में अपनी लेखनी से बहुत से उद्गार साझा किए हैं। ‘रसिका’ पत्रिका अपने नाम के अनुरूप सुरुचिपूर्ण लेखों को अपने भीतर समाहित किए है। काव्य का मर्म सजोए हुए कविताओं से भरपूर है। जग और जीवन के सभी रसों को समाहित किए हुए है। इस अवसर पर कॉलेज की प्राचार्य डॉ. संगीता शर्मा ने सभी छात्राओं व शिक्षिकाओं को पत्रिका के प्रकाशन पर बधाई दी। इस अवसर पर चौधरी तेजवीर सिंह ने प्राचार्य डॉ. संगीता शर्मा, पत्रिका समिति के सदस्य डॉ. विनीता, डॉ. निशि, डॉ. पूनम, अनु तथा सभी लेखिकाओं के कार्यों की प्रशंसा की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×