मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने छोड़ी भाजपा, आए ‘हाथ’ के साथ

10:06 AM Sep 08, 2024 IST
नयी दिल्ली में शनिवार को पूर्व सीएम एवं नेता विपक्ष भूपेंद्र हुड्डा एवं प्रदेश अध्यक्ष उदयभान की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन करते पूर्व विधायक बलकौर सिंह।

चंडीगढ़, 7 सितंबर (ट्रिन्यू)
कालांवाली के पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। बलकौर कालांवाली से भाजपा की टिकट के दावेदार थे, लेकिन उनकी जगह पार्टी ने राजिंद्र देशुजोधा को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे आहत होकर बलकौर सिंह ने भाजपा को अलविदा कह दिया। शनिवार को उन्होंने नई दिल्ली में पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा तथा प्रदेशाध्यक्ष उदयभान की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता हासिल की।
इस मौके पर कालांवाली विधायक शीशपाल केहरवाला और फतेहाबाद के पूर्व विधायक प्रह्लाद सिंह गिलाखेड़ा सहित कई नेता मौजूद रहे। बलकौर सिंह के साथ उनके समर्थकों के अलावा ब्लॉक समिति चेयरमैन, जिला पार्षदों और 40 से अधिक संरपचों व पूर्व सरपंचों ने भी कांग्रेस में आस्था जताई। इस अवसर पर पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि बलकौर सिंह ने सही समय पर सही फैसला लिया है। उनका यह फैसला भाजपा को सत्ता से बेदखल करने और कांग्रेस के बहुमत में बढ़ोतरी का काम करेगा। उन्हें व उनके साथियों को कांग्रेस पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। चौधरी उदयभान ने भी सभी का पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हरियाणा के माहौल को खराब कर नफरत की दीवारें खड़ी करने का काम किया है। बलकौर सिंह ने कहा कि कालांवली से शीशपाल सिंह पिछली बार 20 हजार वोट से जीते थे और इस बार इन्हें 50 हजार वोटों से जिताने का काम करेंगे। इस मौके ब्लाॅक समिति चेयरमैन गुरदास सिंह, सिरसा जिला पार्षद सतगुर धालीवाल, कालांवाली से पार्षद रोशन डाबला, सरपंच मौजूखेड़ा कुलवीर सिंह, हरदीप सिंह नरेल खेड़ा, मुकेश कुमार डिंग रोड, ओमप्रकाश ढाणी खुबाली, बिट्टू मीरपुर, नरेंद्र मेहता मुसाहिबवाला, गुरप्रीत सिंह संधू झोंपड़ा, अमनदीप संगर सरिस्ता व सुखदेव सिंह ढाणी रामपुरा व अन्य भी कांग्रेस में शामिल हुए।

Advertisement

Advertisement