For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयतीर्थ दहिया ने दिया इस्तीफा

08:46 AM Sep 24, 2024 IST
पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयतीर्थ दहिया ने दिया इस्तीफा
Advertisement

सोनीपत, 23 सितंबर (हप्र)
सोनीपत के राई विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को झटका लगा है। यहां से लगातार दो बार विधायक रहे और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबियों में शुमार कांग्रेस नेता जयतीर्थ दहिया ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी प्रदेशाध्यक्ष को भेजा है। जयतीर्थ दहिया ने टिकट बंटवारे में अपनी अनदेखी के आरोप लगाए हैं।
बता दें कि जयतीर्थ दहिया वर्ष 2009 और तथा 2014 में राई से विधायक रहे हैं। जयतीर्थ दहिया दो बार सुर्खियों में रहे। पहली बार वर्ष 2014 का विधानसभा चुनाव मात्र 3 वोट से जीते थे। दूसरी बार विधायक रहते हुए उन्होंने भूपेंद्र हुड्डा के पक्ष में कांग्रेस के तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने इस्तीफे की पेशकश तक कर दी थी।
टिकट बंटवारे के बाद से ही जयतीर्थ दहिया भूपेंद्र हुड्डा से नाराज चल रहे थे। उन्होंने सोमवार को एक प्रेस वार्ता में दावा किया कि उनके सामने हुड्डा ने उन्हें ही टिकट दिए जाने का भरोसा दिया था, लेकिन बाद में उनकी अनदेखी करते हुए दूसरे को टिकट थमा दिया। जयतीर्थ दहिया ने कहा कि उन्होंने अपने समर्थकों को संदेश दिया है कि वो कांग्रेस को वोट न करें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement