For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार ने जजपा से दिया त्यागपत्र

07:30 AM May 03, 2024 IST
पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार ने जजपा से दिया त्यागपत्र
पलवल जिले के होडल में बृहस्पतिवार को अपने समर्थकों की बैठक में जजपा छोड़ कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप के समर्थन का ऐलान करते पूर्व मंत्री एवं जजपा के राष्ट्रीय महासचिव हर्ष कुमार। साथ हैं कांग्रेस प्रत्याशी के पुत्र विवेक प्रताप सिंह। -हप्र
Advertisement

होडल/पलवल, 2 मई (निस/हप्र)
हरियाणा में जजपा पार्टी को उस समय झटका लगा जब जजपा पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार ने भी पार्टी छोड़ने की विधिवत‍् घोषणा कर दी है। होडल में आज चौधरी हर्ष कुमार ने पत्रकार वार्ता करके जजपा पार्टी को छोड़ने की घोषणा करते हुए अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। चौधरी हर्ष कुमार ने अभी किसी दूसरी पार्टी में शामिल होने की घोषणा नहीं की है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह जल्द ही दूसरी पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं। चौधरी हर्ष कुमार हथीन से दो बार विधायक व हविपा भाजपा सरकाार में हरियाणा सरकार में सिंचाई मंत्री रहे हैं। उनके द्वारा जजपा पार्टी को छोड़ने की कई दिनों से अटकलें लगाई जा रही थीं।
जानकारी के अनुसार भारी संख्या में मौजूद समर्थकों के बीच उन्होंने कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी चौधरी महेंद्र प्रताप सिंह को अपना खुला समर्थन देने का भी ऐलान कर दिया। बैठक की अध्यक्षता यहां डागर पाल/खाप के प्रधान चौधरी धर्मबीर डागर ने की। कार्यक्रम में पलवल, होडल व हथीन से काफी संख्या में जजपा समर्थक मौजूद थे। वहीं इस बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी महेंद्र प्रताप सिंह के पुत्र विवेक प्रताप सिंह भी विशेष रूप से मौजूद रहे। पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार ने अपने संबोधन में पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर खुलकर आरोपों की बौछार की। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी महेंद्र प्रताप सिंह को सच्चा जन सेवक की संज्ञा देते उपस्थित लोगों से शुक्रवार को पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह के फरीदाबाद में होने वाली नामांकन सभा में भी भारी संख्या में पहुंचने की अपील की।
इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप के पुत्र विवेक प्रताप ने भावुक होकर अपने पिता का आखिरी चुनाव बताते हुए जनता से सहयोग की अपील भी की। बता दें कि चौधरी हर्ष कुमार 1996 में हविपा तथा 2005 में पलवल जिले की हथीन विधानसभा से निर्दलीय विधायक निर्वाचित हुए थे। चौ. बंसीलाल की सरकार में 1996 में वह हरियाणा के सिंचाई मंत्री भी बने। पलवल, होडल और हथीन क्षेत्र में हर्ष कुमार का मजबूत पकड़ है। उनके कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देने से जिले में कांग्रेस पार्टी को बड़ी ताकत मिली है।
बैठक में बहीन के पूर्व सरपंच रतन सिंह, मानपुर के पूर्व सरपंच तारा रावत, अंधोप के पूर्व सरपंच चरण सिंह, नांगल के पूर्व सरपंच गोपाल रावत, इसराइल सरपंच, करीम, जस्सू, फकरू, पूर्व सरपंच तुल्ली, मंडी के प्रधान सुखबीर, देवन पार्षद, कल्लू प्रधान, कासम सरपंच के अलावा होडल व हथीन के हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×