मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पूर्व मंत्री बिक्रम यादव व वरिष्ठ नेता रामपाल यादव भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल

10:18 AM Oct 03, 2024 IST

रेवाड़ी, 2 अक्तूबर (हप्र)
चुनावी प्रकिया के अंतिम दौर में भाजपा को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं। कोसली विधानसभा क्षेत्र से 2014 में भाजपा विधायक व मंत्री रहे बिक्रम यादव ठेकेदार ने बुधवार को बेरली में आयोजित कांग्र्रेस की बड़ी जनसभा में सांसद दीपेन्द्र हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम लिया। इनके अलावा कांग्रेस में शामिल होने वाले नेताओं में एक नाम ऐसा भी है, जिसे सुनकर जिला भाजपा स्तब्ध रह गई। पिछले 40 सालों से आरएसएस व भाजपा से जुड़े रहे भाजपा किसान प्रकोष्ठ के वरिष्ठ नेता रामपाल यादव व जिला पार्षद सुरेन्द्र माड़िया ने भी भाजपा को बॉय-बॉय कह दिया। इन दोनों नेताओं को भी दीपेन्द्र हुड्डा ने पार्टी में शामिल किया। बता दें कि प्राइवेट स्कूल संचालक रामपाल यादव व बिक्रम यादव ठेकेदार कोसली से भाजपा टिकट के प्रबल दावेदारों में शामिल थे। पार्टी ने दोनों का टिकट काट कर नये चेहरे व राव इन्द्रजीत सिंह समर्थक अनिल डहीना को प्रत्याशी घोषित कर दिया। तत्पश्चात रोषित रामपाल यादव ने निर्दलीय के तौर पर पर्चा भरकर पार्टी से बगावत कर दी थी।
सेवा दल के पूर्व जिला उपाध्यक्ष भाजपा में शामिल : विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में हरियाणा कांग्रेस सेवा दल के पूर्व जिला उपाध्यक्ष भूप सिंह खरेरा अपने समर्थकों के साथ बुधवार को कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए। रेवाड़ी से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव ने खरेरा को पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया।

Advertisement

Advertisement