मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आज कांग्रेस में शामिल होंगे जजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह

10:38 AM Apr 29, 2024 IST
टोहाना में जजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष निशान सिह प्रैसवार्ता करते हुए। -िनस
Advertisement

मदन लाल गर्ग/गुरदीप भट्टी
फतेहाबाद, 28 अप्रैल
जजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह आज चंडीगढ़ कार्यालय में कांग्रेस के बड़े नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे। उनके साथ सैकड़ो समर्थकों के अलावा जजपा के कई बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है। यहां बता दें कि इससे पूर्व दिल्ली में कांग्र्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे की मौजूदगी में समारोह होना था, परन्तु टकसाली कांग्रेसियों के दबाव के चलते ज्वाइनिंग समारोह चंडीगढ़ में बदल दिया गया।
रविवार को निशान सिंह ने पार्टी छोड़ने का मुख्य कारण पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली को बताया है। साथ ही उनकी तुलना पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह से किए जाने पर उन्होंने बीरेंद्र सिंह को चंचल स्वभाव का बताया। उन्होंने कहा कि उनकी तुलना बीरेंद्र सिंह से न करें। उन्होंने कहा कि टोहाना में देवेंद्र बबली के विधायक रहते हुए जजपा के कार्यकर्ताओं की अनदेखी हुई और इसके बाद उन्हें इस तरह के कड़े फैसले लेने पड़े। उन्होंने बताया कि कल वे और उनके सैकड़ों साथी 2 बजे चंडीगढ़ कांग्रेस भवन में कांग्रेस ज्वाइन करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने अपने साथियों से रायशुमारी मांगी तो जनमत यही था कि कांग्रेस में जाना है, इसलिए उन्होंने कांग्रेस में जाने का निर्णय लिया। जजपा छोड़ते समय उन्होंने यह भी तय किया था कि पुरानी पार्टी पर किसी तरह के आरोप-प्रत्यारोप नहीं लगाएंगे। कांग्रेस से टिकट की इच्छा के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में काम करते समय यदि रुतबा होगा तो पार्टी अपने आप चुनाव लड़वाएगी, जिस नेता ने चार चुनाव लड़े हों, वह यह इच्छा रखे कि चुनाव लड़ना है तो यह गलत नहीं है। बाकी देखना होगा कि पार्टी की कसौटी पर कौन खरा उतरता है और कौन प्रत्याशी बनता है। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस में आने के बाद वे पार्टी के सिपाही के तौर पर काम करेंगे, पार्टी को मजबूती देंगे और पार्टी कैंडीडेट को जिताने का काम करेंगे।

करेंगे शक्ति प्रदर्शन भी

जजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस नेताओं के सामने शामिल होने के समय शक्ति प्रदर्शन भी दिखाना चाहते हैं। पता चला है कि इसकी तैयारियों को लेकर निशान सिंह कई दिनों से पूरे प्रदेश में जजपा के नेताओं से फ़ोन पर सम्पर्क साध रहे थे। जजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह 29 अप्रैल को चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए टोहाना से 150 वाहनों का काफिला प्रात: 10 बजे लेकर चलेंगे। दो बजे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा निशान सिंह, जजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे सुरेन्द्र लेगा को विधिवत कांग्रेस में शामिल करेंगे। यह जानकारी निशान सिंह ने अपने मित्र के शैलर में प्रेसवार्ता करके दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement