मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

झारखंड पूर्व सीएम चंपई सोरेन भाजपा में शामिल

08:36 AM Aug 31, 2024 IST
रांची में चंपई सोरेन का भाजपा में स्वागत करते केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान। - प्रेट्र

रांची, 30 अगस्त (एजेंसी)
झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) छोड़ने के दो दिन बाद पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने और खुद को ‘अपमानित’ किए जाने का आरोप लगाते हुए सोरेन ने झामुमो से दशकों पुराना नाता तोड़ लिया था।
केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की मौजूदगी में सोरेन बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए। पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि भाजपा आदिवासियों की पहचान बचा सकती है और झारखंड के संथाल परगना में घुसपैठ रोक सकती है। कांग्रेस द्वारा आदिवासी पहचान को दांव पर लगाने का आरोप लगाते हुए चंपई ने कहा, ‘मैं लोगों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मैंने अपने खून-पसीने से झामुमो काे आगे बढ़ाया, लेकिन मुझे अपमानित किया गया। अब मुझे दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का सदस्य होने का गर्व है।’
रामदास सोरेन बने मंत्री
झामुमो के विधायक रामदास सोरेन ने शुक्रवार को हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पद की शपथ ग्रहण की। उन्होंने राज्य मंत्रिमंडल में पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की जगह ली है।

Advertisement

Advertisement