For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पूर्व जेलर और सैनिक ने लहराया जीत का परचम

09:11 AM Oct 09, 2024 IST
पूर्व जेलर और सैनिक ने लहराया जीत का परचम
चरखी दादरी में जीत के बाद लोगों का अभिवादन स्वीकारते सुनील सांगवान। -हप्र
Advertisement

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 8 अक्तूबर
विधानसभा चुनाव में पहली बार दादरी जिला की दोनों सीटों- दादरी और बाढड़ा में भाजपा ने जीत दर्ज की है। दादरी से पूर्व जेलर सुनील सांगवान अौर बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सैनिक उमेद पातुवास ने जीत का परचम लहराया है। चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद दोनों की प्रत्याशियों के समर्थकों ने ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मनाया। सुनील सांगवान और उमेद पातुवास ने जीत का श्रेय हलका निवासियों को दिया है।
बता दें कि दादरी विधानसभा क्षेत्र से 18 और बाढड़ा से 15 प्रत्याशी मैदान में थे। दोनों हलकों में 18 राउंड की मतगणना हुई। पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान के बेटे सुनील सांगवान ने दादरी में कांग्रेस की मनीषा सांगवान को 1957 वोटों से हराया। सुनील सांगवान को 65568 और मनीषा सांगवान को 63611 वोट मिले। भाजपा से बागी हुए संजय छपारिया 3713 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे। सुनील सांगवान चुनाव के ऐलान से पहले तक गुरुग्राम जिले में स्थित भोंडसी जेल के अधीक्षक थे। उन्होंने नौकरी छोड़कर चुनाव लड़ा।
वहीं, बाढड़ा में भाजपा के उमेद पातुवास ने कांग्रेस के सोमवीर सिंह को 7585 वोटों से पराजित किया। उमेद पातुवास को 59315, जबकि सोमवीर सिंह को 51730 वोट मिले। तीसरी नंबर पर कांग्रेस के बागी निर्दलीय प्रत्याशी सोमवीर घसोला को 26730 वोट प्राप्त हुए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement