For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पूर्व डिप्टी सीएम ने पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह कादियान की मूर्ति का किया अनावरण

10:00 AM Apr 11, 2024 IST
पूर्व डिप्टी सीएम ने पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह कादियान की मूर्ति का किया अनावरण
पानीपत के गांव सिवाह स्थित देवीलाल कन्या मेमोरियल कालेज में पूर्व स्पीकर सतबीर कादियान की मूर्ति का अनावरण करते पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, साथ में हैं देवेंद्र कादियान। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 10 अप्रैल (हप्र)
हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर एवं इफको के पूर्व चेयरमैन स्वर्गीय सतबीर सिंह कादियान की तीसरी पुण्यतिथि पर बुधवार को गांव सिवाह स्थित चौधरी देवीलाल कन्या मेमोरियल कॉलेज प्रांगण में श्रद्धांजलि एवं मूर्ति स्थापना समारोह का आयोजन किया गया।
पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कालेज में स्थापित की गई पूर्व स्पीकर एवं कालेज के संस्थापक स्वर्गीय सतबीर सिंह कादियान की मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, स्व. सतबीर कादियान की धर्मपत्नी बिमला कादियान व पुत्र देवेंद्र कादियान सहित हजारों लोगों ने पूर्व स्पीकर सतबीर कादियान की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी।
पूर्व स्पीकर सतबीर कादियान की मूर्ति का अनावरण करने के उपरांत पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और बिमला कादियान ने कालेज प्रांगण में पौधारोपण किया। पूर्वं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व स्पीकर सतबीर कादियान ने ग्रामीण क्षेत्र की लडकियों की उच्च शिक्षा के लिये गांव सिवाह में वर्ष 2004 में चौधरी देवी लाल कन्या मेमोरियल पीजी कालेज की स्थापना करके एक सराहनीय कार्य किया है और आज कन्या कालेज के रूप में लगाया गया पौधा एक वट वृक्ष बन चुका है। वहीं पूर्व स्पीकर स्व. सतबीर कादियान के बेटे एवं जजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह कादियान ने श्रद्धांजलि समारोह में समस्त पानीपत जिला एवं बाहर से पहुंचे हजारों लोगों का आभार व्यक्त किया। पूर्व स्पीकर सतबीर कादियान को श्रद्धांजलि देने वालों में कालेज के महासचिव लाभ सिंह कादियान, जजपा के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र धौला, राष्ट्रीय सचिव सुरेश काला, ग्रामीण प्रधान रामनिवास पटवारी, शहरी प्रधान सोहन लाल बठला, जजपा नेता बृज शर्मा, समाज सेविका कपिला कादियान, किसान प्रकोष्ठ के संयोजक कृष्ण चंदौली, महेंद्र जागलान, पूर्व पार्षद विजय जैन, समाजसेवी सुरेंद्र रेवड़ी, दशहरा कमेटी के प्रधान रमेश माटा आदि शामिल हैं।

जजपा प्रदेश की सभी 10 सीटों पर लड़ेगी चुनाव : दुष्यंत

पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जजपा प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों पर पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी। करनाल लोकसभा क्षेत्र से भी पार्टी द्वारा मजबूत प्रत्याशी उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम मनोहरलाल को एक मजबूत व सशक्त उम्मीदवार ही हरा सकता है। उन्होंने जजपा के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह व दूसरे पदाधिकारियों द्वारा पार्टी छोड़ने के सवाल पर कहा कि चुनाव का मौसम चल रहा है और इस दौरान आना-जाना तो लगा ही रहता है। पूर्व डिप्टी सीएम चौटाला ने कुछ स्थानों पर लोगों द्वारा किये जा रहे विरोध को लेकर कहा कि विरोध करने वाले वही लोग हैं, जिन्होंने हमें सांसद व विधायक बनाने का काम किया। हम में विरोध सहन करने की सहनशीलता भी होनी चाहिए। इससे राजनीति में नया सीखने का मौका मिलता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×