For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा ने पार्टी छोड़ी

07:32 AM Apr 01, 2024 IST
बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा ने पार्टी छोड़ी
Advertisement

पटना, 31 मार्च (एजेंसी)
लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में कांग्रेस को एक बड़ा झटका देते हुए पार्टी की राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा ने रविवार को पार्टी छोड़ दी और दावा किया कि उसने (पार्टी) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ ‘विनाशकारी’ साझेदारी की है। शर्मा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी छोड़ने की घोषणा की और विवादास्पद पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को हाल में ‘बहुत धूमधाम से’ पार्टी में शामिल किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की।
उन्होंने कहा, ‘आज पार्टी नेतृत्व दिल्ली में रैली करने में व्यस्त हैं और वह लोकतंत्र को बचाने की जरूरत की बात कर रहे हैं। दुखद है कि कांग्रेस में ही कोई लोकतंत्र नहीं बचा है और हमारे निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से या उनके करीबी के सी वेणुगोपाल से विचार विमर्श किए बना कोई कदम नहीं उठा सकते।’
शर्मा लगभग एक दशक में पार्टी छोड़ने वाले बिहार कांग्रेस के चौथे पूर्व अध्यक्ष बन गए हैं। इससे पहले अशोक चौधरी ने पार्टी छोड़ी थी और 2018 में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल हो गए थे। इससे पहले, 2015 में, राम जतन सिन्हा ने कांग्रेस छोड़ दी थी। उससे एक साल पहले महबूब अली कैसर दिवंगत राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा)में शामिल हो गए थे।
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी छोड़ने के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा, ‘जब मैं पार्टी की राज्य इकाई का अध्यक्ष था तब भी राजद के साथ गठबंधन करने के विरोध में था, जो हमारी कीमत पर फली-फूली। लोगों की नजरों में हम लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के जंगल राज को समर्थन देने के दोषी हैं।’ शर्मा ने कहा कि रही सही कसर पप्पू यादव को पार्टी में शामिल करने से पूरी हो गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×