For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पूर्व एआईजी ने दामाद की गोली मारकर की हत्या

08:24 AM Aug 04, 2024 IST
पूर्व एआईजी ने दामाद की गोली मारकर की हत्या
चंडीगढ़ में शनिवार को हत्या के आरोपी को ले जाती पुलिस। (इनसेट :मृतक हरप्रीत सिंह की फाइल फोटो )- ट्रिन्यू
Advertisement

एस अग्निहोत्री/हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 3 अगस्त
चंडीगढ़ के सेक्टर-43 स्थित जिला अदालत परिसर में एक आईआरएस अधिकारी की शनिवार को उनके ससुर एवं पंजाब पुलिस के सेवानिवृत्त एआईजी ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान हरप्रीत सिंह के रूप में हुई है। हरप्रीत के ससुर मलविंदर सिंह सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है।
हरप्रीत केंद्र में बतौर आईआरएस आफिसर तैनात थे। हरप्रीत और उनकी पत्नी के बीच वैवाहिक विवाद था। मामले में 2023 से तलाक की कार्यवाही चल रही है। उनकी पत्नी विदेश में है। उसकी जगह उनके पिता मलविंदर सुनवाई के लिए चंडीगढ़ फैमिली कोर्ट में पहुंचे थे। करीब डेढ़ महीने पहले फैमिली कोर्ट ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करवाने के लिए एडवोकेट धीरज ठाकुर को नियुक्त किया था। शनिवार दोपहर मीडिएटर वकील द्वारा दोनों पक्षों के बीच समझौते को लेकर बात की जा रही थी। इसी दौरान मलविंदर ने बाथरूम जाने की बात कही। हरप्रीत सिंह उन्हें बाहर लेकर गए तो कुछ सेकेंड बाद ही गोलियां चलने की आवाज आई। वकील ने कमरे में से बाहर देखा तो सिद्धू हरप्रीत पर गोलियां चला रहा था। वकील ने कमरे को अंदर से कुंडी लगा ली और सभी लोग टेबल के नीचे छिप गए। एक गोली हरप्रीत के पांव और एक पेट में लगी। कर्मचारी व वकीलों ने मलविंदर को पकड़कर एक कमरे में बंद कर दिया। घायल हरप्रीत को सेक्टर-16 अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।
गौरतलब है कि मलविंदर सिंह पहले भी विवादों में रह चुके हैं। पिछले साल वे भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार हुए थे। गिरफ्तारी के दौरान उन्होंने पुलिस के साथ हाथापाई की थी। तब भी उन्होंने अपने दामाद पर आरोप लगाए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×