मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जनजातीय जिलों में तत्काल प्रभाव से लागू होगा वन अधिकार अधिनियम : जगत सिंह नेगी

07:23 AM Jun 24, 2024 IST
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी किन्नौर जिले के पूह विकास खंड की ग्राम पंचायत नाको में जनसमस्याएं सुनते हुए। -निस

रामपुर बुशहर, 23 जून (निस)
वर्तमान प्रदेश सरकार वन अधिकार अधिनियम-2006 को जनजातीय जिलों में तत्काल प्रभाव से करेगी लागू। यह बात राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने जनजातीय जिला किन्नौर के पूह विकास खंड की दूर दराज स्थित ग्राम पंचायत नाको में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।
राजस्व मंत्री ने कहा कि वन अधिकार अधिनियम-2006 को प्रदेश के जनजातीय जिलों में तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा ताकि लघु एवं उपेक्षित वर्गों को लाभ मिल सके। इस संदर्भ में स्थानीय पंचायतों को अधिकार प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी एवं कर्मचारी समयबद्ध सीमा में कार्य नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और सभी वर्गों के हितों की रक्षा की जाएगी। इससे पूर्व राजस्व मंत्री ने पूह विकास खंड की ग्राम पंचायत नाको में मंगजा से सवोचे गांव के लिए 31 लाख 15 हजार रुपए की राशि से बनने वाले स्पैन का शिलान्यास किया। इस दौरान राजस्व मंत्री ने जनसमस्याएं भी सुनीं तथा सभी उचित मांगों के त्वरित समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी पूह विनय मोदी, किनफेड के अध्यक्ष चंद्र गोपाल नेगी, प्रधान ग्राम पंचायत नाको आशा देवी, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव निर्मल नेगी, पूह कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रेम नेगी व हांगरंग घाटी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डेमडुल नेगी सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement