For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कुवि पहली बार 5 सीनियर प्रोफेसरों की नियुक्ति पर ईसी में मुहर

10:50 AM Jul 20, 2024 IST
कुवि पहली बार 5 सीनियर प्रोफेसरों की नियुक्ति पर ईसी में मुहर
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 19 जुलाई (हप्र)
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की 282वीं बैठक में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार सीएएस के तहत् पांच सीनियर प्रोफेसरों की नियुक्ति पर मोहर लगी। इनमें इलेक्ट्रानिक्स विभाग के प्रो. अनिल वोहरा, शिक्षा विभाग की प्रो. संगीता, इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के प्रो. दिनेश अग्रवाल, गणित विभाग के प्रो. अनिल वशिष्ठ व ललित कला विभाग के प्रो. राम विरंजन को सीएएस के तहत् सीनियर प्रोफेसर बनाया गया है। लोक सम्पर्क विभाग के निदेशक प्रो. महासिंह पूनिया ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कमेटी रूम में शुक्रवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में कार्यकारिणी परिषद की 282वीं बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कार्यकारिणी परिषद ने 14 महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। वहीं बैठक में 26 जून को हुई कार्यकारिणी परिषद व एकेडमिक काउंसिल की बैठक के मिनट्स की पुष्टि की गई व उन निर्णयों पर क्या कार्रवाई हुई, उस बारे में चर्चा की गई। सीएएस के तहत प्रो. ज्योति खजूरिया को प्रोफेसर पद पर पदोन्नत करने की मंजूरी प्रदान की गई है।
बजटिड पदों पर सहायक से उप-अधीक्षक तथा उप-अधीक्षक से अधीक्षक पदों पर पदोन्नति करने की सिफारिश की गई और वहीं एसएफएस स्कीम के तहत् लगे सहायकों को अधीक्षक पद पर पदोन्नत करने की अनुशंसा प्रदान की गई। प्रो. प्रदीप चैहान की ईओएल की अवधि को एक वर्ष आगे बढ़ाने की मंजूरी प्रदान की गई। यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीजीटी अंग्रेजी प्राध्यापिका सुनीता रानी को पीजीटी अंग्रेजी के पद पर पदोन्नति प्रदान करने की मंजूरी प्रदान की गई।
कम्प्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशन विभाग के सेवानिवृत्त प्रोफेसर अशोक सक्सेना द्वारा 5 लाख रुपये दान की गई राशि से छात्रों के लिए डॉ. उषा कुमारी स्कालरशिप शुरू करने की अनुशंसा की गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×